Share:
नागपुर में एक निर्माणाधीन पुल ढहा, मौके पर मची अफरा-तफरी
नागपुर में एक निर्माणाधीन पुल ढहा, मौके पर मची अफरा-तफरी

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर के कलमना स्थित भरत चौक के निकट एक निर्माणाधीन पुल ढह गया. ये घटना मंगलवार रात लगभग 9 बजे की बताई जा रही है. हालांकि इस दौरान यहां पर कोई मौजूद नहीं था, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यह पुल नागपुर के एचबी टाउन से कलमना तक बनाया जा रहा था, जिसे नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( NHAI) निर्मित कर रही थी.

जानकारी के अनुसार, इस पुल का कार्य दो कंपनियों को सौंपा गया था, जो मिलकर इस पुल का निर्माण कर रही थीं. मगर अचानक से निर्माण के दौरान ही फ्लाईओवर का एक बड़ा हिस्सा नीचे गिर पड़ा. पुल के गिरने के फ़ौरन बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोगों में डर था और घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई. उस भीड़ को नियंत्रण में करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी. चिंता इस बात की थी कि कही पुल का शेष बचा हिस्सा भी गिर ना जाए. उसी कारण मौके पर पहुंच पुलिस ने सबसे पहले वहां से लोगों को हटा दिया था. उस इलाके की आवाजाही को भी रोक दिया गया था.

घटना के मद्देनज़र नागपुर के महापौर भी मौके पर पहुंचे. उनके साथ ही दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं. नागपुर के महापौर दयाशंकर तिवारी ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वैसे इस पुल का निर्माण कर रही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण भी अपनी ओर से जांच की बात कह रही है. अब किसके स्तर पर ये लापरवाही हुई है, ये विस्तृत जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बलों से सुरक्षा की मांग की

भारत में बढ़ी सोने की मांग के कारण गिरी बचत दर

क्या अफगान लड़कियों को पढ़ने की इजाजत देगा तालिबान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -