महाराष्ट्र में 62 टीचरों के कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, 9 माह बाद खुले थे स्कूल
महाराष्ट्र में 62 टीचरों के कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, 9 माह बाद खुले थे स्कूल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में MVA सरकार द्वारा कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के चलते बंद पड़े स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई। सोमवार को राज्य में लगभग नौ महीने के बाद स्कूल खोले गए। किन्तु इस बीच 62 टीचर के कोरोना संक्रमित पाए जाने से राज्य में हड़कंप मच गया है। इन सभी टीचर्स की कोरोना टेस्ट कराया गया था। 

गौरतलब है कि राज्य में धीरे-धीरे सामान्य होते हालात के बीच सरकार की ओर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है। कल यानी सोमवार को नासिक में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां पर ड्यूटी से आने से पहले कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार, अध्यापकों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें 62 टीचर संक्रमित पाए गए हैं।

जिला प्रशासन के अनुसार, नासिक के ग्रामीण और शहरी इलाकों के 1324 में से 846 स्कूल में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। बच्चों की पढ़ाई शुरू होने से पहले कोरोना वायरस गाइलाइंस के अनुसार, 7063 टीचर्स और 2500 कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) कराया गया था, जिसमें 62 टीचर और 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अभी एक दिन में सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही स्कूल आने की इजाजत दी जा रही है।

पिछले सत्र में 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी के बाद सोने की कीमतों में आई गिरावट

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, यहां जानें ताजा कीमतें

टाटा पावर छत पर सौर के एमएसएमई ग्राहकों के लिए वित्तपोषण योजना की करेंगे पेशकश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -