माॅल में महात्मा की पेंट - टीशर्ट वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल
माॅल में महात्मा की पेंट - टीशर्ट वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल
Share:

उज्जैन: वे संत थे। केवल संत ही नहीं महामंडलेश्वर बनकर उन्होंने सिंहस्थ 2016 में कई श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया। सिर का मुंडन, ललाट पर तिलक और गेरूआ वस्त्र धरकर रहने वाले ये बाबा श्रद्धालुओं को दर्शन देने के लिए बैठते तो श्रद्धालुओं की भीड़ ही उमड़ पड़ती। मगर संत जीवन जीने वाले इन बाबा को माॅल कल्चर ने अपनी ओर आकर्षित कर लिया। ये बाबा महामंडलेश्वर स्वामी शैलेशानंद गिरि इंदौर के एक माॅल में एक महिला के साथ घूम रहे थे।

जब इन बाबा को लोगों ने घूमते हुए देखा और इस बात की चर्चा होने लगी तो अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी ने उन्हें पद से हटा दिया। महात्मा की पेंट - टीशर्ट वाली फोटो सोश्यल मीडिया पर वायरल हो गई। अब इस मामले में अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि स्वामी शैलेशानंद गिरि जी को महामंडलेश्वर के पद से हटा दिया गया।

नरेंद्र गिरि जी ने कहा कि महामंडलेश्वर बन जाने के बाद पेंट - शर्ट पहनना वर्जित है। शैलेशानंद को इस वर्ष अप्रैल - मई माह में आयोजित होने वाले सिंहस्थ कुंभ के तहत महामंडलेश्वर की उपाधि प्रदान कर दी गई। नरेंद्र गिरि ने कहा कि शैलेशानंद को महामंडलेश्वर बनना है तो फिर उन्हें पूरी प्रक्रिया से ही गुजरना होगा। यह सब महामंडलेश्वर पद प्राप्त करने के लिए आवश्यक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -