Magnificent MP: समिट में उद्योगपतियों ने किया 72 हजार करोड़ के निवेश का ऐलान

इंदौरः मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में मैग्नीफिसेंट एमपी नाम से निवेशक सम्मलेन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए राज्य के सीएम कमलनाथ ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेला नहीं है, ब्लकि युवाओं के लिए रोजगार सृजन का मौका है। देश के सबसे स्वच्छ शहर में आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में केवल एमओयू पर साइन नहीं होंगे। हमारी सरकार ने 10 महीने में बहुत कुछ देखा और सीखा है। हमने यहां कई कार्यों को असंभव से संभव किया है। इस सम्मेलन के बाद 900 उद्योगपति 72 हजार करोड़ रुपये के 92 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगाएंगे।

इंदौर और भोपाल में मेट्रो की सेवा जल्द शुरू होगी। प्रदेश की 70 फीसदी आबादी कृषि आधारित है। सरकार में आने के साथ ही हमने 20 लाख किसानों की कर्जमाफी की। पर्याप्त पानी मिल सके इसलिए हमारी सरकार ने राइट टू वॉटर शुरू किया। सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश देश का टाइगर कैपिटल तो है ही, अब इसे उद्योगों का भी हब बनाना है। इस राज्य से देश के किसी भी कोने में तैयार माल को एक दिन में पहुंचाया जा सकता है। प्रदेश में निवेश का बेहतर माहौल तैयार किया है। मप्र में र्स्टाटअप नीति अन्य राज्यों के मुकाबले आसान है। यहां के शहरों के अलावा निवेशक गांवों और कस्बों में भी पहुंचे।

इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति, आदि गोदरेज, दिलीप सांघवी, संजीव पुरी, विक्रम किर्लोस्कर और एम. श्रीनिवासन भी मौजूद थे। इस निवेशक सम्मलेन में भाग लेने के लिए देश भर से 900 से ज्यादा उद्योगपति पहुंचे है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उद्घाटन सत्र को वेबकास्ट के जरिए संबोधित किया। अंबानी के अलावा बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, ट्राइडेंट ग्रुप के राजिंदर गुप्ता, एचईजी ग्रुप के रवि झुनझुनवाला, आईटीसी के संजीव पुरी, सन फार्मा के दिलीप संघवी, किर्लोस्कर ग्रुप के विक्रम किर्लोस्कर, इंडिया सीमेंट के एन. श्रीनिवासन, गोदरेज ग्रुप के आदि गोदरेज, भारती एक्सा के राकेश मित्तल और लैब इंडिया के मार्क जेराल्ट ने भी अपनी बात रखी।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जानें नई कीमत

बंद हो चुकी इस एयरलाइन कंपनी के पूर्व सीईओ बने गोएयर में सलाहकार

पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -