उत्तराखंड के इस छोटे से पत्थर को नहीं उठा सकता कोई
उत्तराखंड के इस छोटे से पत्थर को नहीं उठा सकता कोई
Share:

दुनिया में बहुत से चमत्कार देखे होंगे आपने और उनके बारे में आपने कई बार सुना होगा जिन पर यकीन नहीं कर पाते होंगे. ऐसे ही हमने कई बार मंदिरों के बारे में सुना है जिनके बारे में कहा जाता है कि इनमें अद्भुत चमत्कार हते है. साथ ही इन मंदिरों की काफी विशेषताएं भी होती है. जो लोगों को कोफी आकर्षित करती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पत्थर के बारे में बता रहे है जो किसी चमत्कार से कम नहीं है. मात्र 2 फीट का है और इसकी गोलाई लगभग 1 फीट की है जिसे देखकर हर कोई कहता है कि वह आसानी से इसे उठा सकता है.

लेकिन आपको बता दें, जब आप अपना जोर आजमाएंगे तो आपके पसीने छूट जाते हैं. इसे चमत्कारिक पत्थर कहा जाता है. इतना ही नहीं यह पत्थर कई लोगों से भी नहीं उठता है. इसके अलावा वैज्ञानिक भी इस बात से पर्दा नहीं उठा पाए है कि आखिर यह पत्थर हिलता क्यों नहीं है. इस पत्थर के बारे में कहा जाता है कि इस पत्थर को उठाना है तो महादेव का जाप करना पड़ेगा.

अगर आप भगवान शकंर का जाप करते है तो आप इसे अंगुली से भी उठा सकते हैं. इसकी एक खास बात बता दें, यह चमत्कार शिव के धाम पिथौरागढ़ में है यह अद्भुत पत्थर दिल्ली से लगभग 550 किलोमीटर दूर स्थित उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मोस्टा मानो मंदिर में रखा हुआ है. इसे लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि इस पत्थर में बहुत सी अलौकिक शक्तियां है. कहा जाता है कि इस पत्थर को जो भी इंसान कंधे तक उठा लेता है उसका भाग्य बदल जाता है.  

दिवाली की काली रात से जुड़ा उल्लू का गहरा राज़

मनचाही लड़की के लिए यहां लड़कों को करना होता है ये खतरनाक काम

पैदा होते से ही इस बच्चे के बाल आधे सफ़ेद हो गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -