मैगी मामले में कंपनी ने दिया स्पष्टीकरण, शेयरों में आई गिरावट
मैगी मामले में कंपनी ने दिया स्पष्टीकरण, शेयरों में आई गिरावट
Share:

नई दिल्ली : नेस्ले के उत्पाद मैगी में लैड तत्व की अधिकता के साथ अन्य खामियां आने के बाद बाजार में मैगी की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस दौरान इस तरह की घोषणा की गई है कि कंपनी द्वारा अपने प्रोडक्ट को सही कहा गया है। और कहा गया है कि इसमें किसी भी तरह के अनावश्यक तत्व मौजूद नहीं हैं। कंपनी ने कहा है कि 30 वर्षों से भारत में मैगी नूडल्स पूरी तरह से सुरक्षित तरीके से बेचा जा रहा है और इसमें इतने वर्षों से किसी तरह से कोई खामियां नहीं आई हैं लेकिन हमारे उत्पाद की गुणवत्ता और इस्तेमालकर्ताओं का विश्वास कम हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार नेस्ले द्वारा कहा गया है कि दुर्भाग्य से बीते दिनों जिस भी तरह की बातें हुईं उससे मैगी के कस्टमर्स के दिल में कुछ असमंजस पैदा हो गया। 

दूसरी ओर यह बात भी कही गई कि मैगी के सैंपल्स की जांच के बाद इस मसले पर और भी कुछ कहा जा सकेगा।  यही नहीं दिल्ली के बाद गुजरात और जम्मू - कश्मीर में भी मैगी के विक्रय को प्रतिबंधित कर दिया गया है। यही नहीं विभिन्न राज्यों में मैगी के सैंपलों की जांच की गई। दिल्ली सरकार द्वारा मैगी के विक्रय पर पंद्रह दिन का बैन लगाया गया है। यही नहीं  दूसरी ओर दिल्ली सरकार द्वारा रैमेन एंड चिंग्स के हक्का नूडल्स की जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया है। 

मामले को लेकर कहा गया है कि मैगी के सेल को लेकर बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, हरियाणा के साथ कर्नाटक के साथ उत्तरप्रदेश में मैगी की जांच को लेकर नमूने लेबोट्री तक भेजे जा रहे हैं। यही नहीं एफएसएसएआई की केंद्रीय सलाहकार समिति द्वारा मैगी में लेड अधिक मात्रा में पाया गया। जिसके बाद इसे खाद्य पदार्थ के तौर पर उपयोग में लाए जाने को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

भारतीय सेना द्वारा निर्देश देते हुए कहा गया है कि सेना ने भी अपने जवानों को मैगी का सेवन न करने के निर्देश दिए हैं। इस तरह की घटना के बाद मैगी को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। हालात ये हैं कि मैगी के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है तो दूसरी ओर मैगी को अपने रैक से हटा दिया गया। यही नहीं मैगी द्वारा कहा गया कि कोलकाता में प्रयोगशाला के दौरान कहा गया है कि इसमें लेड के तत्व अधिक पाए गए हैं।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -