आज ऑफिशियली बाजार में आ जाएगी मेरी मैगी
आज ऑफिशियली बाजार में आ जाएगी मेरी मैगी
Share:

नई दिल्ली : दीवाली के धूम के साथ ही मेरी मैगी के पुनः आगमन ने उसके कद्रदानों की खुशी दोगुनी कर दी है। कई सारे आरोप-प्रत्यारोप व लैब टेस्ट के बाद अब मैगी बाजार में वापस आ रही है। सोमवार को इसे इस आशा के साथ दोबारा लांच किया जाएगा कि बाजार इसे दोबारा अपनाएगा। मैगी की सेल के लिए नेस्ले इंडिया स्नैपडील से करार करेगा। पुराने स्वाद को बरकरार रखते हुए कंपनी इसके पैकिंग में कुछ बदलाव कर सकती है। साथ ही कुच नए इंस्ट्रक्शन भी दिए जाएँगे और लेबल पर नई डिक्लेयरेशन भी होगी।

नेस्ले ने 3 लैब में मैगी के सैंपल भेजे थे, जहाँ उसे पास कर दिया गया। करीबन दो सप्ताह पहले ही फिर से मैगी का प्रोडक्शन शुरु किया गया है। इस नए सैंपल को भी जाँच के लिए भेजे गए ते, जो कि क्लीयर हो गई है। नैस्ले ने कर्नाटक के नंजनगुड, पंजाब के मोगा और गोवा के बिचोलिम प्लांट्स में मैगी नूडल्स का पुनः उत्पादन शुरू किया है। कंपनी ने दो अन्य प्लांट में भी प्रॉडक्शन शुरू करने की इजाजत मांगी है।

उल्लेखनीय है कि जून में मैगी नूडल्स की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया था। इससे जुलाई-सितंबर की तिमाही में कंपनी के प्रॉफिट पर बड़ा असर पड़ा और यह 60 फीसदी गिरकर 124 करोड़ रुपए पर आ गया। मैगी नैस्ले का सबसे बड़ा ब्रैंड है। कंपनी की सेल्स में इसकी हिस्सेदारी लगभग 30 फीसदी की है। नैस्ले किटकैट चॉकलेट और नैस्कैफे कॉफी भी बनाती है। सितंबर की तिमाही में नैस्ले इंडिया की नेट सेल्स 32 फीसदी गिरकर 1736 करोड़ रुपए हो गई थी।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने 19 अक्तूबर को यह प्रतिबंद हटा दिया था। नैस्ले ने बताया था कि मैगी में 6 वेरियंट्स के सभी 90 सैंपल में लेड तय अनुमति वाली मात्रा से काफी कम पाया गया है। इससे पहले भी कैडबरी चॉकलेट पर कीड़े पाए जाने के कारण प्रतिबंध लग चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -