Share:
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 'टेढ़ा' हो गया लड़की का चेहरा, कलेक्ट्रेट में दी शिकायत
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 'टेढ़ा' हो गया लड़की का चेहरा, कलेक्ट्रेट में दी शिकायत

जबलपुर: मध्य प्रदेश में टीकाकरण अभियान पर सरकार पूरा जोर लगा रही है. राज्य में सरकार का फोकस है कि 18 साल से अधिक आयु के हर वर्ग को वैक्सीन की दोनों खुराक लग जाए, किन्तु वहीं दूसरी ओर वैक्सीन लगने के बाद होने वाले साइड इफेक्ट के मामले भी मिल रहे हैं. दरअसल जबलपुर के आधारताल की एक लड़की ने दावा किया है कि टीका लगवाने के बाद से उसका चेहरा टेढ़ा हो गया है. युवती ने कलेक्ट्रेट में जाकर इस संबंध में शिकायत की है.

पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची लड़की का कहना है कि टीका लगवाने के दो दिन तक उसे दर्द होता रहा और तीसरे दिन उसका चेहरा तिरछा हो गया. लड़की और उसके पिता का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को दिखाया, तो उनका कहना है कि इसे ठीक होने में काफी समय लगेगा. लड़की ने कोविशील्ड की पहली खुराक ली थी. अधारताल की निवासी युवती ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर ADM शेर सिंह को शिकायत कर बताया कि शनिवार को उसने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. दो दिन तक उसके कंधे और गले में दर्द होता रहा. तीसरे दिन सोमवार यानि 27 सितंबर की सुबह जब वो सो कर उठी, तो देखा उसका चेहरा टेढ़ा हो गया था. फौरन उपचार कराने के लिए मेडिकल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने फेस पैरालिसिस (लकवा) बताकर कुछ जांच कराई और मेडिसिन दे दी हैं.

लड़की का दावा है कि वैक्सीन की वजह से ही फेस पैरालिसिस हुआ है. उसने प्रशासन से उपचार कराने की गुहार लगाई है. इससे पहले मेडिकल कॉलेज के एक चौकीदार की वैक्सीन के बाद तबियत बिगड़ गई थी. बाद में उसकी मौत हो गई थी. उसके घरवालों ने भी दावा किया था कि वैक्सीन के कारण ही तबीयत खराब हुई थी.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -