मध्यप्रदेश चुनाव: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राज्य में शांतिपूर्ण मतदान जारी
मध्यप्रदेश चुनाव: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राज्य में शांतिपूर्ण मतदान जारी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते राज्य की सभी 230 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है, नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की तीन सीटों - बैहर, लांजी और परसवाड़ा में सुबह 7 बजे मतदान से शुरू हुआ, वहीं शेष 227 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान किया जा रहा है. परसवाड़ा में कहीं मतदान में बाधा पहुंचने की खरें सामने आई है, चुनाव आयोग के अधिकारी मतदान केंद्र पर पहुँच चुके हैं.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: किन्नर प्रत्याशी बढ़ा रहे भाजपा-कांग्रेस की मुश्किलें

मतदान शुरू होने से पहले सभी सीटों पर विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में मॉक पोल हुआ. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गृह ग्राम जैत में देवी की पूजा करने के बाद मतदान देने जाएंगे. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी छिंदवाड़ा पहुंच चुके हैं, कांग्रेस नेता कमलनाथ को मध्यप्रदेश में कांग्रेस की वापसी का भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि 'मध्यप्रदेश के लोग सीधे-सादे और भोले हैं, उन्हें लंबे वक्त तक लूटा गया है, लेकिन मुझे इन लोगों पर पूरा भरोसा है.'  कमलनाथ भी छिंदवाड़ा के हनुमान मंदिर में माथा टेककर वोट देने जाएंगे. 

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा से एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार है फातिमा

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शिवराज सिंह की सत्ता है, इस चुनाव में भजपा और शिवराज अपना चौथा कार्यकाल शुरू करने के लिए प्रयास कर रहे हैं, वहीँ कांग्रेस पिछले 15 साल के सूखे को मिटाने के लिए पुरे दमखम से लगी हुई है. अब इन दोनों में से किसकी कोशिश कामयाब होगी इसका फैसला 11 दिसंबर को मतगणना के साथ ही होगा. 

खबरें और भी:-

शिवराज सिंह प्रचार करने में निकले सबसे आगे

मध्‍य प्रदेश चुनाव 2018: इंदौर से जुड़े हैं सलीम खान और उनके बेटे सलमान खान के नाते

मध्यप्रदेश चुनाव: इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बिगड़ सकते हैं सियासी समीकरण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -