भोपाल: टापू पर पर्यटकों के लिए तंबुओं का नगर बसेगा
भोपाल: टापू पर पर्यटकों के लिए तंबुओं का नगर बसेगा
Share:


भोपाल: मध्यप्रदेश से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक राजधानी भोपाल के इंदिरा सागर बांध स्थित हनुवंतिया टापू पर पर्यटकों के लिए तंबुओं के नगर का निर्माण किया जा रहा है तथा खबर है की इस टापू पर 12 से 21 फरवरी तक जल महोत्सव का एक भव्य आयोजन होने वाला है. बता दे की इसके लिए वहां पर पहले से ही 10 कॉटेज बन चुके हैं, एक क्रूज और दो मोटर बोट का इंतजाम भी किया गया है। यहां वाटर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स भी निर्माण किया जा रहा है.

भोपाल के राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा हनुवंतिया टापू को एक बहुत ही आकर्षक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस खूबसूरत टापू पर  पर्यटकों के रुकने के लिए आकर्षक कॉटेज का भी निर्माण किया गया है। इस संबंध में आयुक्त पर्यटन हरिरंजन राव ने बताया कि टापू पर बोट क्लब एवं रेस्टोरेंट भी तैयार करवाए गए हैं। पर्यटन सुविधाएं विकसित करने के लिए निगम द्वारा लगभग 8 करोड़ रुपए की राशि को व्यय किए जा रहे हैं।

टापू पर वृक्षारोपण भी किया जा रहा है। जल महोत्सव के लिए 120 से अधिक टेंट स्थापित कर तंबू नगर बसाया जाएगा। इस दौरान इस जल महोत्सव के दौरान वॉटर स्पोर्ट, पतंगबाजी एवं वॉलीबाल आदि स्पर्धा होने के साथ साथ फूड एवं क्रॉफ्ट बाजार भी लगेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -