मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपल को लिखा पत्र
मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपल को लिखा पत्र
Share:

भोपाल:  मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए मंगलवार रात से ही कवायद शुरू कर दी है, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रात में ही सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र लिखकर मुलाकात का समय माँगा है, हालांकि राज्‍यपाल भवन की तरफ से कहा गया है कि चुनाव आयोग द्वारा स्थिति स्पष्ट होने पर ही इस बारे में विचार किया जाएगा. 

मिजोरम विधानसभा चुनाव परिणाम: सत्ता से बेदखल हुई कांग्रेस एमएनएफ बनाएगी सरकार

वहीं, विधायक दल के नेता को चुनने के लिए बुधवार को शाम चार बजे कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है, जिसमें कमलनाथ के अलावा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दावेदारी पेश कर सकते हैं. इसलिए बैठक में कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य एके एंटोनी पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद होंगे, वे बुधवार को सुबह भोपाल पहुंच रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, विधानसभा चुनाव में मतगणना का रुझान आ ही रहा था कि रात दस बजे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक पेज का पत्र राज्यपाल के लिए तैयार करवाया. राजभवन में पत्र सौंपते हुए इसकी पावती ली गई, जिसमें पत्र सौंपने का समय भी दर्ज है. राजभवन में पत्र सौंपने के साथ ही ई-मेल और फैक्स से भी पत्र को राज्यपाल तक पहुंचाया गया.

तेलंगाना चुनाव परिणाम: भाजपा और कांग्रेस मिलकर भी सीएम बनने से नहीं रोक पाए

सूत्रों के अनुसार, विधायक दल की बैठक में नेता के लिए पार्टी में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पेश करने के संकेत हैं. इनके समर्थकों द्वारा विधायक दल की बैठक में अपने नेता के नाम का प्रस्ताव पेश किए जाने की भी संभावना है. हालांकि कांग्रेस नेता इससे साफ़ इनकार कर रहे हैं और सर्वसम्मति से विधायक दल के नेता का चुनाव होने की बात कह रहे हैं.

खबरें और भी:-

राजस्थान चुनाव परिणाम लाइव: राज्य की बड़ी सीटों पर नहीं हो सका कोई उलटफेर

विधानसभा चुनाव परिणाम लाइव: 3-0 से जीत की तरफ बढ़ रही कांग्रेस

छत्तीसगढ़: बीजेपी के हारते ही रमन सिंह के प्रमुख सचिव ने ली लंबी छुट्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -