इंदौर: सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले 129 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Apr 21 2021 05:54 PM
इंदौर: सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले 129 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर: कोरोना संक्रमण ने शहर के नुक्कड़ और सारस में अपना जाल फैला रखा है, पुलिस ने बुधवार को मास्क के बिना मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 129 लोगों को पकड़ा और उन्हें जेल भेज दिया। सेंट्रल जेल के अधीक्षक, राकेश कुमार भँगेरा ने प्रमुख मीडिया के समक्ष कहा कि लोगों को शहर के विभिन्न क्षेत्रों से दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा 151 (एहतियाती गिरफ्तारी को रोकने के लिए बनाई गई एक अस्थायी जेल) में लाया गया था। 

उल्लंघनकर्ता बिना किसी कारण के सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे थे, उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि इंदौर के स्नेहलतागंज इलाके में एक सामुदायिक गेस्टहाउस में एक अस्थायी जेल स्थापित की गई है और 300 कैदियों को लेने की क्षमता है। अधिकारी ने कहा कि अस्थायी जेल के कैदियों को प्रवेश के तीन घंटे के भीतर रिहा कर दिया जाता है। 

अस्थायी सुविधा में भर्ती होने से पहले, उल्लंघनकर्ताओं को एक बांड देने के लिए कहा गया था कि वे सभी कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। इंदौर राज्य में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला जिला है, जहाँ प्रशासन ने वायरल प्रसार को रोकने के उपाय के रूप में 30 अप्रैल तक 'जनता कर्फ्यू’ लगाया है। इसके तहत नागरिकों को अपने घरों को तभी छोड़ने के लिए कहा गया है, जब यह जरूरी हो। अधिकारी ने कहा कि अस्थायी जेल में कम से कम 15 कर्मियों को तैनात किया गया है और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

सीएम योगी बोले- सम्पूर्ण लॉकडाउन का कोई विचार नहीं, हमें जीवन और जीविका दोनों की चिंता

चारधाम यात्रा के लिए SOP जारी करेगी उत्तराखंड सरकार, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

छत्तीसगढ़ में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त दी जाएगी कोरोना वैक्सीन