सीएम योगी बोले- सम्पूर्ण लॉकडाउन का कोई विचार नहीं, हमें जीवन और जीविका दोनों की चिंता

Apr 21 2021 04:57 PM
सीएम योगी बोले- सम्पूर्ण लॉकडाउन का कोई विचार नहीं, हमें जीवन और जीविका दोनों की चिंता

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना मरीजों को दी जाने वाली रेमडेसिविर और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग रोकने के लिए एक विशेष टीम गठित कर छापामार कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने टीम-11 की बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाओं की सप्लाई को लेकर विस्तृत समीक्षा की.

प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने गृह विभाग को सख्त निर्देश दिए इन जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में संलिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर और NSA जैसे एक्ट के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की जाए. साथ ही उन्होंने पुलिस महानिदेशक को इस बाबत एक विशेष टीम गठित कर राज्य में छापा मार कार्रवाई के भी निर्देश दिए. सीम योगी ने कहा कि जीवनरक्षक दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए इनकी निरंतर निगरानी की जाए. रेमेडेसिविर उत्पादनकर्ता कंपनियों से लगातार संपर्क में रहें. इसके साथ ही, सभी ऑक्सीजन रीफिल केंद्रों पर जिम्मेदार अधिकारियों की तैनाती की जाए. 

सीएम योगी ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन का वितरण पारदर्शी तरीके से हो. ऑक्सीजन टैंकर को GPS से जोड़ा जाए और प्लांट्स पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए. उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में उत्तर प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का कोई विचार नहीं है. हमें लोगों के जीवन और जीविका दोनों की ही चिंता है. परिस्थितियों का आकलन करते हुए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

छत्तीसगढ़ में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड आज टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज में किए जाएंगे लॉन्च

कोरोना काल में सुकून देने वाली खबर, फरवरी में 12.37 लाख लोगों को मिला रोजगार