यूपी पंचायत चुनाव: गैंगस्टर विकास दुबे के गाँव में प्रधान बनी मधु, जीता चुनाव

May 02 2021 04:17 PM
यूपी पंचायत चुनाव: गैंगस्टर विकास दुबे के गाँव में प्रधान बनी मधु, जीता चुनाव

कानपूर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में गैंगस्टर की दबंगई की वजह से विख्यात बिकरू गांव में आज विकास दुबे की बादशाहत में आखिरी कील भी ठुक चुकी है. विकास दुबे की छाया से हटकर मधु गांव की प्रधान निर्वाचित हुईं हैं. उन्होंने 381 वोट पाकर बिकरू गांव का प्रधानी पद के चुनाव में जीत दर्ज की है. 

मधु ने अपने विरोधी को 54 वोटों से मात दी है. बिकरू गांव में 25 वर्षों से जब तक विकास दुबे जिंदा था, जिसे वह चाहता था, वही प्रधानी का चुनाव जीतता था. पंद्रह वर्षों तक उसके घर के लोग निर्विरोध ग्राम पंचायत प्रमुख का चुनाव जीतते रहे. उसके बाद दो दफा विकास दुबे ने जिसे चाहा, उन्हें चुनाव में जीत हासिल होती रही. लेकिन विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद सबकी नज़रें बिकरू गांव पर थी कि इस बार कौन प्रधान चुना जाएगा.

सवाल था कि इस बार गांव वाले विकास दुबे की मर्जी के बिना किसे प्रधान चुनेंगे. बिकरू गांव में 10 लोग प्रधानी का चुनाव लड़ रहे थे. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी. कांटे की टक्कर में मधु गांव की प्रधान का चुनाव जीत गई हैं. मधु का कहना है कि उन्होंने अन्याय  के खिलाफ हिम्मत जुटाई. उन्होंने नाइंसाफी के खिलाफ चुनाव लड़ और उसमें जीत हासिल की है. 

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम? कितना हुआ बदलाव

मजदुर दिवस पर श्रमिकों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, मिलेगा सुरक्षा बीमा और निःशुल्क शिक्षा

राष्ट्रीय राजधानी में आज बारिश के साथ गरजेगा बादल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी