'जय माता की' न बोलने पर स्टूडेंट्स में हुआ विवाद,कई घायल
'जय माता की' न बोलने पर स्टूडेंट्स में हुआ विवाद,कई घायल
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के बेगमपुर इलाके में एक मदरसा स्टूडेंट के साथ ‘जय माता की’ न बोलने पर मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस घटना में स्टूडेंट का हाथ टूट गया है. घटना में स्टूडेंट्स के 2 अन्य साथियों को भी चोट आई है. बताया जा रहा है कि एक ग्रुप ने इन पर हमला किया था. वहीँ पुलिस का कहना है आपसी विवाद के चलते झगड़ा हुआ.

यह घटना 26 मार्च की है. आरोप है कि एक ग्रुप ने 'जय माता की' न कहने पर मदरसे में पढ़ने वाले 18 साल के दिलकश और उसके 2 दोस्तों अजमल-नईम को बुरी तरह पीटा.

दिलकश ने बताया कि 'मैं और मेरे दोस्त बांस वाला पार्क में घूम रहे थे. पार्क हमारे मदरसे से करीब 300 मीटर की दूरी पर है. तभी हम लोगों पर कुछ लोगों ने हमला किया. उन्हें हमें इसलिए निशाना बनाया क्योंकि हम टोपी पहने हुए थे. दिलकश ने बताया कि 'उन्होंने हमसे ‘जय माता की’ नारा लगाने को कहा.

वहीँ दूसरी ओर पुलिस इसे आपसी विवाद का मामला बता रही है. पुलिस के मुताबिक क्रिकेट खेलने के दौरान बॉल लगने से शिकायतकर्ता ने एक लड़के को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद 2 गुटों में लड़ाई हो गई.

DSP विक्रमजीत सिंह के मुताबिक, 'मंगलवार को सेक्शन 323 (घायल करने), 325 (जानबूझकर गंभीर नुकसान पहुंचाने), 341 (गलत तरीके से विरोध करने) और IPC की धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. सिंह ने बताया कि 'हम मेडिको-लीगल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. दिलकश की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर ली गई है.

तीनों घायल स्टूडेंट्स बिहार के पूर्णिया के रहने वाले हैं. ये पिछले साल दिल्ली आए थे. तीनों फैज-उल-उलूम गौसिया मदरसा में पढ़ते हैं. नईम ने बताया, 'हमले के कुछ मिनट बाद हम लोग मदरसे कि तरफ भागे. हमने 100 नंबर पर फोन किया. इसके बाद पुलिस वैन में दिलकश को हॉस्पिटल ले जाया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -