Share:
इस मंदिर की मिट्टी शरीर पर लगते ही गायब हो जाते हैं गठिया और वात रोग
इस मंदिर की मिट्टी शरीर पर लगते ही गायब हो जाते हैं गठिया और वात रोग

दुनियाभर में कई मंदिर हैं जहाँ के कई किस्से सामने आते रहते हैं। आज हम आपको जिस मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं वह उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में है। यहाँ मां भुनेश्वरी देवी के मंदिर की दूर-दूर तक ख्याति फैली हुई है। कहते है कि इस मंदिर की मिट्टी को शरीर पर लगाने भर से वात से जुड़ी तमाम परेशानियां दूर हो जाती हैं। जी दरअसल उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले में भुवनेश्वरी मां का एक मंदिर है और आसपास के इलाकों में इस मंदिर को मां भुयियां रानी मंदिर के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है इस मंदिर की दूर दूर तक बहुत मान्यता है। ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर की मिट्टी लोगों को यहां आने के लिए विवश करती है।

जी दरअसल ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर की मिट्टी बेहद शक्तिशाली है और शरीर पर सिर्फ लगाने भर से गठिया और वाट जैसे अन्य रोग छूमंतर हो जाते हैं। आषाढ़ मास के रविवार के दिन यहां विशेष रूप से भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है। आपको बता दें कि हमीरपुर जिला मुख्यालय से महज 12 किलोमीटर ही दूर झलोखर गांव में मौजूद मां भुनेश्वरी मंदिर (भुयियां रानी) मंदिर में इन दिनों भक्तों की भारी भीड़ जुटी रहती है। इस मंदिर के नाम पर यहां नीम के पेड़ के नीचे एक चबूतरा बना हुआ है और चबूतरे पर कुछ मूर्तियां रखी हुई है लेकिन भक्तों की आस्था यहां की मिट्टी से जुड़ी है। जी दरअसल यहां के लोगों का मानना यह है कि इस स्थान की मिट्टी को पूरे शरीर पर लगाने से हड्डी से जुड़े सारे लोग यहां तक कि गठिया की समस्या भी ठीक हो जाती है।

इसके अलावा वात रोग से जूझ रहे लोगों का यहां काफी जमावड़ा रहता है। वहीं स्थानीय निवासी अभिषेक त्रिपाठी की मानें तो यहां से अब तक हजारों लोग ठीक हो कर जा चुके हैं। आपको बता दें कि मां भुवनेश्वरी देवी के इस मंदिर में आषाढ़ मास के रविवार की विशेष मान्यता है। कहा जाता है आषाढ़ मास के रविवार के दिन यहां मेला लगता है और इस दिन हजारों श्रद्धालु मां भुईयां रानी के दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

महिला ने करवाया आइब्रो ट्रीटमेंट, उसके बाद जो हुआ देखकर चौंक जाएंगे आप

2022 को लेकर बाबा वेंगा की 2 भविष्यवाणियां हुईं सच, अब इनको लेकर फैला हुआ है डर

इस लड़के को अचानक आने लगे पीरियड्स, डॉक्टर ने किया चेकअप तो उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -