इस लड़के को अचानक आने लगे पीरियड्स, डॉक्टर ने किया चेकअप तो उड़े होश
इस लड़के को अचानक आने लगे पीरियड्स, डॉक्टर ने किया चेकअप तो उड़े होश
Share:

पीरियड्स एक ऐसी समस्या है जिससे हर महीने महिलाएं गुजरती हैं। दुनियाभर में सभी महिलाओं को पीरियड्स की समस्या रहती है और पीरियड्स के चलते महिलाओं में काफी गुस्सा भी रहता है। हालाँकि अगर हम कहे की पुरुष को पीरियड्स हुए तो आप क्या कहेंगे? शायद हसेंगे और गलत समझेंगे लेकिन यह सही है। जी दरअसल हम आपको जिस मामले के बारे में बताने जा रहे हैं वह मामला चीन के सिचुआन प्रांत का है। यहाँ एक युवक को पेशाब में दिक्कत आ रही थी और यूरिन पास करने के दौरान अक्सर खून भी आता था। ऐसे में जब उसने इसकी जांच डॉक्टर से करवाई तो डॉक्टरों ने ऐसी सच्चाई बताई कि उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई।

जी दरअसल साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक 33 साल के युवक जिसकी पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है। उसको लेकर यह बताया जा रहा है इस शख्स को पेशाब के दौरान दिक्कत होती थी। ऐसे में अपनी इस समस्या के बारे में उसने डॉक्टर को बताया जो उन्होंने एक माइनर सर्जरी की उसकी समस्या का समाधान करने का प्रयास किया, हालाँकि बावजूद उसके यूरिन के दौरान ब्लीडिंग फिर भी नहीं रुकी। ऐसे में डॉक्टरों ने पूरा मेडिकल चेकअप करने के बाद उसे बताया कि बायोलॉजिकल तौर पर वो पुरुष नहीं बल्कि महिला है। जी दरअसल डॉक्टर ने बताया कि उसके शरीर में महिलाओं की तरह ओवरी (Ovary) और गर्भाशय (Uterus) भी मौजूद है और जो खून उसके पेशाब में आ रहा है वह कोई बीमारी नहीं बल्कि पीरियड्स हैं और यह उसके साथ 20 साल की उम्र से हो रहा था।

जी हाँ, डॉक्टर्स ने कहा वह बायोलॉजिकल तौर पर एक महिला है, लेकिन सबसे बड़ी और हैरानी की बात तो यह है कि उसे आजतक पता ही नहीं चल पाया कि वह एक महिला है। जी दरअसल मेडिकल रिपोर्ट में सबकुछ क्लियर होने के बाद, इस युवक को इंटरसेक्स (Intersex) घोषित किया गया। जी दरअसल इंटरसेक्स (Intersex) उन लोगों को कहा जाता है। जिसके पास पुरुष और महिला, दोनों के प्रजनन अंग होते हैं। हालांकि, अब शख्स की सर्जरी हो चुकी है सर्जरी में दोनों ओवरी और यूट्रस निकाल दिए गए हैं। 

अचानक चलने लगी सौ साल पुरानी 3800 टन बिल्डिंग, वीडियो वायरल

एयरपोर्ट पर बैग के साथ 'स्क्रीनिंग मशीन' में घुस गया शख्स! वीडियो वायरल

भारत में मिला दुर्लभ ब्लड ग्रुप, जानिए कहाँ और क्या है नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -