वाइऩ और हलाल मीट की वजह से रद्द हुआ, फ्रांस और ईरान के बीच लंच
वाइऩ और हलाल मीट की वजह से रद्द हुआ, फ्रांस और ईरान के बीच लंच
Share:

पेरिस : ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी ने फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ लंच कैंसिल कर दिया है। इसका कारण है मेन्यू से वाइन और हलाल चिकन का फ्रांस द्वारा हटाया जाना। दरअसल गुरुवार को ईरान ने इस्लामिक नियमों का पालन करते हुए मेन्यू से वाइन हटाने औऱ हलाल मीट ऐड करने की अपील की थी, लेकिन फ्रांस ने इससे इंकार किया और लंच को रद्द कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस के राजदूत गेरार्ड अरॉड ने ट्वीटर पर लिखा कि परेशानी हलाल मीट को लेकर नही थी, वो वाइन हटाने को कह रहे थे, इसलिए सारी परेशानी हुई। कोई भी किसी को इस बात के लिए नही रोक सकता कि उसे क्या खाना है या क्या पीना है। रोहानी को एक ब्रेकफास्ट ऑफर किया गया लेकिन उन्होने उससे भी इंकार कर दिया।

इससे पहले इटली ने भी ईरान की आवभगत में अपने देश की प्राचीन नग्न मुर्तियों को ये कहते हुए ढंक दिया था ताकि रोहानी अपमानित महसूस न करे। इसके बाद इसकी खुब आलोचना हुई थी। कहा जा रहा है कि ओलांद ने इसलिए रोहानी को बात को न मानने से इंकार कर दिया। बता दें कि इटली में वाइन की अहमियत फ्रांस से ज्यादा है।

फिर भी सोमवार को रोहानी के दौरे पर इटली के अधिकारियों ने डिनर में वाइन नही परोसी थी। सांसद ल्यूका स्क्वेरी ने कहा, ‘किसी दूसरे की संस्कृति का सम्मान करने का यह मतलब कतई नहीं कि हम अपनी संस्कृति का अपमान कर देंगे। यह सम्मान नहीं बल्कि एक तरह का सरेंडर होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -