बुमराह की सबसे बड़ी गलती यातायात के लिए बानी हथियार
बुमराह की सबसे बड़ी गलती यातायात के लिए बानी हथियार
Share:

ऐसा कहा जाता है कि किसी बात को समझाने के लिए कोई उदाहरण दें दिया जाए तो वह बात जल्दी समझ में आ जाती है.ऐसा ही जेब्रा क्रासिंग का सम्मान करने की ओर ध्यान आकर्षित कराने के लिए लखनऊ सेंट्रल जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजीपी) ए सतीश गणेश ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मैच की है.जिसमें नो बॉल का दृश्य अंकित है.

बता दें कि दोनों तस्वीर को शेयर करते हुए आईजीपी लखनऊ ने लिखा कि कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है. ट्रेफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए. दरअसल ए सतीश ने यातायात नियमों को लोगों से अवगत कराने के लिए ये तरीका अपनाया है.

उल्लेखनीय है कि आम नागरिकों को समझाने के लिए आईजी ने जसप्रीत बुमराह की उस तस्वीर का इस्तेमाल किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच की शुरुआत में ही विकेट हासिल कर लिया था.लेकिन पैर लाइन के बाहर होने से अंपायर ने इसे नॉ बॉल दे दिया था .बाद में ये नॉ बॉल  घातक साबित हुई . पाकिस्तान ने भारत के सामने 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, क्योंकि जसप्रीत बुमराह द्वारा जीवन दान दिए जाने पर पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने 114 रन बना डाले थे.जबकि वो सिर्फ तीन रन पर आउट हो सकते थे. बाद में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम केवल 30.3 ओवर में केवल 158 रन बनाकर ढेर हो गई थी.

यह भी देखें

 

ट्रैफिक पुलिसवाले ने आम इंसान की जिंदगी बचाने के लिए रोक दिया राष्ट्रपति का काफिला

 

इंदौर में लगा देश का पहला ट्रैफिक रोबोट, चारो तरफ घूम कर ट्रैफिक को करता है नियंत्रित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -