लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा- डिप्टी अध्यक्ष धर्मेगौड़ा की मौत की जांच है जरूरी
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा- डिप्टी अध्यक्ष धर्मेगौड़ा की मौत की जांच है जरूरी
Share:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने एक स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मेगौड़ा की मौत की उच्च स्तरीय जांच का आह्वान किया है। गौड़ा, 64 वर्ष की आयु के एक जद (एस) एमएलसी को मंगलवार की तड़के कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले में रेल पटरियों पर मृत पाया गया, पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि यह आत्महत्या का मामला था।

इस घटना का जिक्र करते हुए बिड़ला ने कहा, ''सदन में दुर्भाग्यपूर्ण घटना, जब वह कुर्सी पर थे, लोकतंत्र पर एक गंभीर हमला है। एक स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से उसकी मौत की उच्च-स्तरीय जांच होना आवश्यक है। यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम विधायी निकायों की प्रतिष्ठा की रक्षा करें और पीठासीन अधिकारियों की गरिमा और स्वतंत्रता का ध्यान रखे।''

वह कथित तौर पर 15 दिसंबर को विधान परिषद में एक उच्च नाटक के केंद्र में थे, जिसमें भाजपा, जद (एस) और कांग्रेस के सदस्यों ने अध्यक्ष के। प्रतापचंद शेट्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर एक दूसरे को गालियां देते हुए और एक-दूसरे को धक्का देते हुए देखा था। हंगामे के दौरान, कांग्रेस के कुछ विधायकों द्वारा गौड़ा को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था, जिन्होंने उन पर आरोप लगाया था कि वह नियमों के खिलाफ उपसभापति के रूप में कब्जा कर सकते हैं, जो शेट्टी को कांग्रेस से बाहर करने की भाजपा की योजना का हिस्सा है।

किसान संघ नेताओं के साथ विज्ञान भवन में 'लंगर' के लिए शामिल हुए मंत्री

शाहीनबाग़ में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर ने थमा भाजपा का हाथ, गाजियाबाद में ली सदस्यता

केरल अक्षय एके 478 लॉटरी परिणाम आज हुए घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -