किसान संघ नेताओं के साथ विज्ञान भवन में 'लंगर' के लिए शामिल हुए मंत्री
किसान संघ नेताओं के साथ विज्ञान भवन में 'लंगर' के लिए शामिल हुए मंत्री
Share:

नए कृषि कानूनों पर गतिरोध को हल करने के लिए छठे दौर की वार्ता के दौरान किसानों के विरोध प्रदर्शन द्वारा आयोजित 'लंगर' भोजन को साझा करने के लिए तीन केंद्रीय मंत्री आज नेताओं में शामिल हुए। बैठक स्थल, विज्ञान भवन में एक वैन में 'लंगर' या सामुदायिक रसोई का भोजन पहुंचा, लगभग दो घंटे की चर्चा के बाद दोनों पक्षों ने चाय और नाश्ते के लिए ब्रेक लिया। पिछली सभी बैठकों में, दोपहर के भोजन के दौरान, किसान नेताओं ने एक साथ दोपहर का भोजन किया, जबकि मंत्रियों और अन्य केंद्रीय प्रतिनिधियों ने अलग से दोपहर का भोजन किया। संघ के नेता या तो भोजन लेकर आए या फिर दोपहर के भोजन के दौरान दिया गया।

आज, हालांकि, एक और संदेश दिया गया था और इस बार मंत्रियों द्वारा पीयूष गोयल के रूप में नरेंद्र सिंह तोमर ने लंच ब्रेक के दौरान नेताओं को शामिल किया। किसान नेताओं द्वारा मंत्रियों को भोजन परोसा गया। 41 किसान समूहों के तीन केंद्रीय मंत्रियों और प्रतिनिधियों के बीच बैठक दोपहर करीब 2.30 बजे विज्ञान भवन में शुरू हुई। तोमर सरकार का पक्ष ले रहे हैं, जिसमें गोयल और प्रकाश भी शामिल हैं, जो पंजाब से सांसद हैं।

चर्चा का छठा दौर मूल रूप से 9 दिसंबर के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन कुछ केंद्रीय नेताओं के साथ गृह मंत्री शाह की अनौपचारिक बैठक के बाद इसे बंद कर दिया गया। हालांकि, सरकार ने इन किसान यूनियनों को भेजे गए एक मसौदा प्रस्ताव के साथ शाह की बैठक का पालन किया, जिसमें इसने नए कानूनों में 7-8 संशोधन और एमएसपी खरीद प्रणाली पर लिखित आश्वासन का सुझाव दिया था। सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला सुनाया है।

शाहीनबाग़ में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर ने थमा भाजपा का हाथ, गाजियाबाद में ली सदस्यता

केरल अक्षय एके 478 लॉटरी परिणाम आज हुए घोषित

यूपी के पंचायत चुनाव में किस्मत आज़माएगी शिवसेना, कांग्रेस से मिला सकती है हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -