इन गलतियों को करने से सेहत को होता है नुकसान
इन गलतियों को करने से सेहत को होता है नुकसान
Share:

वैसे तो सभी लोग सेहत को लेकर फाफी संजीदा रहते है लेकिन फिर हम अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते है, जिसके चलते है सेहत को नुकसान होने लगता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बाते जिनके जरिए आप स्वस्थ रह सकते है.

आप जब भी कही बाहर जाए तो अपने साथ हमेशा पानी की बोतल जरूर रखे क्योकि शरीर में पानी की कमी होने से शरीर की ऊर्जा एकदम कम हो जाती है ऐसी स्थिति को डिहाइड्रेशन कहते हैं. इसलिए आप अपने पास हमेशा पानी की बोलत रखें और थोड़ी-थोड़ी देर में पानी जरूर पिएं, ऐसा करने से धूप में होने के बावजूद भी शरीर की ऊर्जा बनी रहेगी. साथ ही इस बात का हमेशा ध्यान रखे कि जितना हो सके बाहर का खाना खाने से बचे, साथ ही आप घर खाना खाये, घर का खाना ज्यादा हेल्दी होता है इसके साथ ही बीमारियों से बचाव होता है.

ज्यादातर लोग काम पर इतना ध्यान देते है कि ब्रेकफास्ट नहीं करते और सीधे दोपहर का लंच ही करते हैं, अगर आप भी ऐसा करते है तो आप गलत है क्योकि सुबह का पहला मील शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है, इसलिए हो सके तो ब्रेकफास्ट में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा रखें. इसके अलावा विटामिन और मिनरल्स भी सही मात्रा में होना चाहिए ताकि शरीर ऊर्जा से भरपूर रहे.

ये भी पढ़े

जानिए, अंडे खाने के क्या-क्या फायदे है

शकरकंद और आलू के स्वादिष्ट पकौड़े

सर्दियों की खुशियां बढ़ाये इस लाजवाब सूप के साथ

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -