विराट ने मुझे बनाया है : लोकेश राहुल
विराट ने मुझे बनाया है : लोकेश राहुल
Share:

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने अपने प्रदर्शन और बेहतरीन खेल से हर किसी का दिल जीत लिया है। अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में वो टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉरमैट में सेंचुरी जड़ चुके हैं।

राहुल ने बताया कि उनके करियर को बनाने में एक भारतीय क्रिकेटर का बड़ा हाथ है। राहुल को लगता है कि क्रिकेटरों की युवा खेप भाग्यशाली है क्योंकि उन्हें प्रेरणा के लिए कहीं और नहीं देखना पड़ रहा, इसके लिए टेस्ट कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं। राहुल ने कहा, 'वह हमारे लिए काफी प्रेरणादायी हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हमें इसके लिए ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है। जो खिलाड़ी आपको प्रेरित करता है, वह ड्रेसिंग रूम में आपके साथ आपके बगल में बैठा है।

उनकी प्रतिबद्धता का स्तर, अनुशासन और काम करने का तरीका, अपनी फिटनेस और डाइट के प्रति अनुशासन, ये सारी चीजें हम सभी को प्रेरित करती हैं।' ' उन्हें लगता है कि मौजूदा राष्ट्रीय टीम के लिए अनुशासन अहम चीज है। राहुल ने कहा, 'अगर आप ड्रेसिंग रूम में आओ तो आप देख सकते हो कि सभी खिलाड़ी कितने अनुशासित हैं। उन्होंने (विराटने ) मेरे करियर को बनाने में काफी मदद की है। जब मैं टेस्ट क्रिकेट में आया था तो मैं अच्छा था लेकिन इतना बेहतरीन नहीं था जितना अब हूं। विराट ने मेरी तैयारी, दृष्टिकोण में काफी मदद की और उन्होंने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है।'

इस रिकॉर्ड के बेहद करीब कोहली

न्यूज़लैंड के खिलाफ मैदान में उतरते ही भारत रचेगा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -