लोको पायलट की परीक्षा के दौरान भर्ती माफिया का खुलासा, 15 अभ्यार्थी फर्जीवाड़े में शामिल
लोको पायलट की परीक्षा के दौरान भर्ती माफिया का खुलासा, 15 अभ्यार्थी फर्जीवाड़े में शामिल
Share:

इलाहाबाद: इलाहाबाद रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा के दौरान फर्जी तरीके से पास करने वाले भर्ती माफिया का खुलासा हुआ है. भर्ती बोर्ड द्वारा लोको पायलटों की भर्ती के दौरान करीब 15 फर्जी अभियार्थी सामने आये है. जिसके बाद भर्ती बोर्ड द्वारा उन्हें परीक्षा से डीबार कर दिया गया है. 

दरअसल सहायक लोको पायलट के रिक्त 3155 पदों के लिए आरआरबी इलाहबाद द्वारा दो साल पहले लिखित परीक्षा करवाई गयी थी. पिछले वर्ष परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद नवंबर-दिसंबर में मनोवैज्ञानिक परीक्षा ली गयी थी. जिसके बाद 3155 पदों के लिए 3076 अभियर्थियों को योग्य मान कर पास कर दिया गया था. 

इसके बाद आरआरबी ने सभी पास अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था. जहाँ बिहार के एक अभियार्थी के अंगूठे का निशान मैच नहीं कर पा रहा था. शक होने पर अधिकारियो ने उससे सख्ती से पूछताछ की. जिससे अभियार्थी ने स्वीकार करते हुए बताया की लिखित और मनोवैज्ञानिक परीक्षा उसने नहीं दी थी. उसके द्वारा एक भर्ती माफिया को चयन के लिए करीब 5 लाख रूपए दिए गए थे. 

फर्जीवाड़े के सामने आते ही अन्य 15 फर्जी अभ्यर्थी भी मौके से भाग खड़े हुए. जिसके बाद आरआरबी ने सभी 15 अभ्यर्थियों को परीक्षा से डीबार कर दिया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -