'विपक्ष को सदन में लॉक कर दो..', विधानसभा में ताला-चाबी लेकर पहुंचे सीएम भगवंत मान, जमकर हुआ हंगामा
'विपक्ष को सदन में लॉक कर दो..', विधानसभा में ताला-चाबी लेकर पहुंचे सीएम भगवंत मान, जमकर हुआ हंगामा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में आज सोमवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चर्चा के दौरान विपक्षी विधायकों को सदन के अंदर कैद रखने के लिए स्पीकर को ताला और चाबी सौंपी। मान ने कहा कि ताला यह सुनिश्चित करेगा कि विपक्षी सदस्य "भागें नहीं"।
 
पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन चर्चा शुरू होने से पहले, मान ने कहा कि वह स्पीकर के लिए एक उपहार लाए हैं - "संभवतः अपनी तरह का पहला"। इसके बाद उन्होंने अध्यक्ष को एक पीला लिफाफा दिया जिसमें ताला और चाबी थी। इसके तुरंत बाद अराजकता फैल गई जब विपक्ष के नेता और कांग्रेस सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री से कहा कि वे भागेंगे नहीं। दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस हो गई। 

भगवंत मान ने बाजवा पर निशाना साधते हुए पूछा, ''राहुल गांधी और सोनिया गांधी किसके साथ बैठते हैं? मेरे साथ। क्या आप कभी उनके साथ बैठे हैं? एक तरफ, आप हमारे साथ समझौता (सीट बंटवारे पर) कर रहे हैं। जाओ और उनसे (सोनिया और राहुल गांधी से) कहो कि वे हमें कुरूक्षेत्र, दिल्ली और गुजरात (लोकसभा) सीटें न दें।''

विधानसभा में अराजकता को नियंत्रित करने के लिए स्पीकर कुलतार सिंह संधवान ने कहा कि ताला एक प्रतीकात्मक इशारा था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सदन में चर्चा हो सके। बाद में सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। रिपोर्ट के अनुसार, सदन स्थगित होने के बाद भी, बाजवा द्वारा कुछ टिप्पणी करने के बाद सत्तारूढ़ AAP के सदस्य विपक्षी बेंच की ओर दौड़ पड़े और मौखिक आदान-प्रदान बंद हो गया।

बाद में, प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। बाजवा ने संवाददाताओं से कहा, "आदमपुर से हमारे दलित विधायक सुखविंदर सिंह कोटली ने एक दलित को उपमुख्यमंत्री बनाने के वादे के बारे में पूछा और नारे लगाए। मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि उन्हें (कोटली को) दौरा पड़ रहा है।" कांग्रेस नेता ने भगवंत मान के इस्तीफे की मांग की और कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

सुखविंदर सिंह कोटली ने भी मीडिया को संबोधित किया और भगवंत मान की टिप्पणी की निंदा करते हुए रो पड़े। प्रताप सिंह बाजवा ने यह भी कहा कि जहां भी AAP नेता को मैदान में उतारा जाएगा वहां से वह भगवंत मान के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा की "जब गरमागरम बहस चल रही थी, तो मुख्यमंत्री ने मुझसे पूछा कि क्या मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा। मैंने उनसे कहा कि वह पंजाब में जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, मैं उनके खिलाफ खड़ा रहूंगा। मैंने उनकी चुनौती को खुले तौर पर स्वीकार कर लिया है।"

आदित्य L1 के लॉन्च के दौरान कैंसर से जूझ रहे थे ISRO चीफ, अब एस सोमनाथ ने बताया अपना अनुभव

तमिलनाडु: किडनैपर होने के शक में भीड़ ने प्रवासी मजदूर को बेरहमी से पीटा

'जब तक निर्दोष साबित नहीं होता..', अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी के भाजपा उम्मीदवार ने वापस ली दावेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -