प्रॉपर्टी लेन-देन विवाद: लोडेड पिस्टल दुकान के सामने रख कारोबारी को फंसाने की डॉक्टर ने रची साजिश
प्रॉपर्टी लेन-देन विवाद: लोडेड पिस्टल दुकान के सामने रख कारोबारी को फंसाने की डॉक्टर ने रची साजिश
Share:

रायपुर । सोमवार की सुबह राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबारी दौलतराम कुकरेजा की दुकान के बाहर लावारिस मिली लोडेड पिस्टल और जिंदा कारतूस के मामले में बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें एक एमबीबीएस डॉक्टर का हाथ होना पाया गया है। श्याम नगर निवासी डॉ.कबीर द्विवेदी ने प्रॉपर्टी के लेन-देन के विवाद को लेकर कारोबारी कुकरेजा को फंसाने की साजिश रची थी। उसने दुकान के बाहर लोडेड पिस्टल रख दी और एक करीबी को थाना में सूचना देने को कहा। भरोसेमंद करीबी ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने उससे पूछताछ की तो षड्यंत्र का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने डॉक्टर द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे अब जब्त पिस्टल के बारे में पूछताछ कर रही है।

सीएसपी और पुलिस प्रवक्ता संजय ध्रुव ने बताया कि डॉ.कबीर द्विवेदी की कवर्धा में पैथालॉजी है। चार साल पहले उसने अमलीडीह स्थित सांई इलेक्ट्रॉनिक्स के संचालक दौलतराम कुकरेजा से एक प्लॉट बेचने का सौदा कर बतौर एडवांस 1 लाख रुपए लिया था। बाद में यह सौदा विवादों पर फंसने पर कैंसिल हो गया। तब कुकरेजा ने अपने पैसे वापस करने को कहा। डॉ.द्विवेदी ने 50-50 हजार रुपए के दो चेक कुकरेजा को दिए, लेकिन बैंक में जमा करने पर वे बाउंस हो गए। इसके बाद कुकरेजा ने पैसे वापस करने दबाब बनाया तो डॉ.द्विवेदी ने देने से साफ मना कर दिया। परेशान होकर कुकरेजा ने कोर्ट की शरण ली, जहां से धारा 138 के तहत नोटिस जारी हुआ। कोर्ट के नोटिस मिलने पर डॉ. द्विवेदी ने बदला लेने कुकरेजा को फंसाने की साजिश रची।

उसने सोमवार सुबह अवैध पिस्टल और 12 जिंदा कारतूस कुकरेजा की दुकान के सामने एक कार्टून में रखकर आनंद नगर के अपने एक करीबी से थाने में इसकी सूचना दिलवा दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पिस्टल-कारतूस जब्त करने के बाद सूचना देने वाले को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने साजिश का भंडाफोड़ कर दिया। राजेंद्र नगर थाना प्रभारी संध्या द्विवेदी ने बताया कि आरोपी डॉक्टर ने पिस्टल व कारतूस कहां से लाया था, इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया है। फिलहाल उसे जेल भेज दिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -