इस बच्ची को नहीं होती अपने पैरों की कमी महसूस, रनिंग ब्लेड से करती है अपने शौक पुरे
इस बच्ची को नहीं होती अपने पैरों की कमी महसूस, रनिंग ब्लेड से करती है अपने शौक पुरे
Share:

दुनिया में कई बच्चे ऐसे होते हैं जिन्हे अजीब अजीब बीमारी होती है और उन्हें देखकर हमे भले ही बुरा लगे लेकिन वो अपनी ऐसी हालत पर भी कभी अपने जीवन से निराश नहीं होते। आज ऐसी ही बहादुर बच्ची की हम बात करने जा रहे हैं जिसे खेलना कूदना और डांस करना काफी पसंद है लेकिन उसके साथ एक ऐसी समस्या है जिसके चलते उसे थोड़ी तकलीफ होती है। आइये बताते हैं उसके बारे में।

दरअसल, ये है 7 साल की अनु जो बर्मिंगहम में पैदा हुई है। इसे बचपन से ही पैरों में तकलीफ है जिसके चलते उसके शौक कभी पुरे नहीं हो पाते। लेकिन उसके इसी शौक को पूरा करने के लिए उसने अपने पैर में 'रनिंग ब्लेड्स' लगवा ली है जिससे उसे अपने पैर की कमी कभी महसूस नहीं होती और इसी के ज़रिये वो अपने सरे शौक पुरे भी कर लेती है।

अनु ने एक अख़बार को बताया कि 'मेरे अपने पैर नहीं हैं लेकिन मैं जो चाहती हूं वो कर लेती हूं, मैं हर रोज पापा के साथ फुटबॉल खेलती हूं। मुझे डांस करना बेहद पसंद है, मेरा फेवरेट कलर पिंक है इसलिए मैनें अपने रनिंग ब्लेड्स का कलर भी पिंक ही लिया।' इसी को देखते हुए ब्रिटिश सरकार ने दिव्यांग बच्चों के लिए कई नए तरह के रनिंग ब्लेड्स बनाने का प्रस्ताव रखा है। जो ऐसे बच्चों की सहायता करता है। लेकिन इसकी कीमत 2लाख से लेकर करीब 5 लाख तक है जिसे हर दो साल बाद बदलना पड़ता है।

पार्क में लड़कों से पूछने लगा ये लड़का एक घंटे का कितना लोगे

इन तस्वीरों को देख कर लग रहा है, सलमान और मौनी के बीच है बहुत कुछ

Video : ये है राजस्थानी काऊबॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -