दिल्ली में सामने आई AAP के उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट?
दिल्ली में सामने आई AAP के उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में AAP ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा उम्मीदवार होने वाले है. लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की चर्चा के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर PSC (पॉलिटिकल अफेयर्स केमेटी) की बैठक हुई. इस बैठक में इमरान हुसैन, दुर्गेश पाठक, पंकज गुप्ता, गोपाल राय, राखी बिडलान और आतिशी भी जुड़े है.

आप उम्मीदवारों का जानें:  मीडिया ने इस बात की जानकारी पहले ही दे दी थी कि आप अपने विधायकों पर ही भरोसा जताने वाली है. कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और सही राम पहलवान ये तीनों आम आदमी पार्टी के MLA है. महाबल मिश्रा कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हो गए थे. उनके बेटे विनय मिश्रा द्वारका से विधायक हैं. इस बार का चुनाव AAP  के लिए अहम है क्योंकि वो कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. इतना ही नहीं दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटें हैं. तीन सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारने वाली है.

कुलदीप कुमार- कोंडली से विधायक हैं. वो रिजर्व केटेगरी से ताल्लुक रखते है. 
सोमनाथ भारती- सोमनाथ भारती जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी है. दिल्ली गवर्नमेंट में मंत्री रह चुके हैं. मालवीय नगर सीट से MLA हैं
सही राम पहलवान- तुगलकाबाद से लगातार 3 बार के MLA हैं. जमीनी स्तर के नेता भी कहे जाते है.
महाबल मिश्रा- पुराने कांग्रेस नेता रह चुके है. सांसद रह चुके हैं. बेटे विधायक है.

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने इस बारें में बोला है कि , "पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने आज एतिहासिक निर्णय लिया है. ये जनरल सीट है. दिल्ली में पहली बार किसी जनरल सीट से एक रिजर्व केटेगरी के कैंडिडेट को खड़ा करने का  निर्णय लिया गया है." गोपाल राय ने कहा कि इन सीटों का जीतना हमारा लक्ष्य है.

चेहरे पर चाहिए गुलाबी निखार तो अपनाएं ये ट्रिक्स

आपकी मेंटल हेल्थ में सुधार कर सकती है मेडिटेशन, जानिए कैसे?

आज ही अपने घर के अंदर लगा लें ये पौधे, मिलेंगे कई लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -