Share:
गेमर्स के लिए ये हैं कुछ खास गेम्स...
गेमर्स के लिए ये हैं कुछ खास गेम्स...

अगर आप भी गेम्स खेलने के शौकीन है तो ज़रा गौर फरमाइए एक बार इस खबर पर जहाँ हम आपको बताने जा रहे है कुछ लोकप्रिय गेम. फर्स्ट पर्सन शूटर यानी एफपीएस जॉनर के गेम्स आजकल खूब लोकप्रिय हो रहा है. इनमें खासतौर से कॉल ऑफ ड्यूटी, हैलो और काउंटर स्ट्राइक जैसे गेम्स सबसे अधिक पसंद किए जा रहे हैं. लेकिन दिक्कत तब होती है जब यह गेम्स ज्यादा स्पेस लेते है, उसी के लिए खास प्लगइन की जरूरत होती है, जिसे यूनिटी वेब प्लेयर भी कहते हैं. यह फायरफॉक्स या ओपरा इंटरनेट एक्सप्लोरर पर ही उपलब्ध है इसे जल्द इंस्टॉल भी किया सकता है. आइए कुछ ऐसे ही गेम्स के बारे में जानते हैं, जिसे ब्राउजर पर आसानी से खेल सकते हैं:

कॉन्ट्रैक्ट वार्स :
कॉन्ट्रैक्ट वार्स फीचर पैक्ड गेम है जिसमे पांच गेम मोड के साथ दर्जनभर मैप्स और करीब 60 यूनीक वेपंस दिए गए हैं. इतना ही नहीं, इसमें स्किल ट्री और टीम टैक्टिक्स जैसे फीचर्स भी हैं, जिससे आप अपने कैरेक्टर को और ज्यादा ताकतवर बना सकते हैं. अगर आप फ्री टाइम में गेम्स खेलने की इच्छा रखते है तो इस गेम को ट्राय करें, क्योंकि इसका ग्राफिक्स और साउंड भी अच्छे हैं.

रश टीम :
अगर आप ट्रेडिशनल शूटिंग गेम का मजा लेना चाहते हैं, तो रश टीम को बेहतरीन ब्राउजर बेस्ड गेम कहा जा सकता है. यह ट्रेडिशनल शूटिंग गेम है, इसलिए गेम को प्ले करने के दौरान आपको फ्लैश इफेक्ट, इनोवेटिव गेमप्ले जैसी दूसरी चीजें नहीं मिलेंगी लेकिन आपको पिस्टल, राइफल और ग्रेनेड जैसे वेपंस से अपने टारगेट को शूट करना होगा.

वार्मेराइज : रेड वर्सेज ब्लू
यह गेम देखने में 90 के दशक के शूटर्स गेम जैसा ही है लेकिन काफी इंटरेस्टिंग है. इसमें टॉप 100 लीडरबोर्ड हैं, जो खिलाड़ियों को खेलने के लिए मोटिवेट करता है. साथ ही इसमें एलिमिनेशन गेम मोड भी है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

भारत के पहले ओलंपिक तैराक शमशेर खान ने गरीबी के साये में ली आखरी सांसे

'गेम ऑफ थ्रोन्स' के इस एक्टर ने रेप को लेकर की बेहूदा टिप्पड़ी

राष्ट्रीय सब जूनियर शतरंज में दिव्या और संकल्प बने विजेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -