इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार का परीक्षण हुआ सफल
इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार का परीक्षण हुआ सफल
Share:

भविष्य में उड़ती कार में सफर करने का सपना जल्द ही साकार होने जा रहा है। बता दें कि लिलियम जेट ने अपनी प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार का परीक्षण पूरा कर लिया है। प्रोटोटाइप एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ दो सीटो वाला कार है। इसे एक गतिशील फ्लैप की सहायता से चलाया जा सकता है।

आपको बता दे कि टेकऑफ़ के दौरान प्रोटोटाइप बिंदु से फ्लैप्स धीरे-धीरे क्षैतिज स्थिति में वाहन को आगे बढ़ाते जाता है। जब फ़्लैप्स क्षैतिज होते हैं, तो वे एक पारंपरिक हवाई जहाज के रूप में काम करते हैं। एक ही समय में, यह एक हवाई जहाज के रूप में तेजी से यात्रा कर सकता है। प्रोटोटाइप 300 किमी / घंटा तक गति तक जा सकता है।

क्या कहती है कंपनी-
आपको बता दे कि इस उड़ने वाली कारे के बारे में कंपनी का दावा है कि यह जेट एक सामान्य कार की तुलना में पांच गुना ज्यादा तेजी से सफर करने के योग्य है। बता दे कि इसमें बिजली की खपत एक इलेक्ट्रिक गाड़ी जितना ही होता है। यह बैटरी के खत्म हो जाने के बाद भी आगे बढाने वाले कई सुरक्षित तकनीकों से युक्त है। इसके अलावा लिलियम जेट का उद्देश्य इस प्रोटोटाइप के पांच सीटों वाला मॉडल को पेश करना है। इसे ग्राहक साधारण कार की तरह स्मार्टफोन ऐप के हेल्प से बुक कर सकते हैं।

 

मारुति सुजुकी डिज़ायर टूर हुई लॉन्च, जाने कीमत

जानिए नई और पुरानी हुंडई एक्सेंट क्या अंतर है,

टाटा मोटर्स की बिना क्लच वाली बस हुई लांच, जाने इसकी कीमत

जनरल मोटर्स चाइना में 10 इलेक्ट्रिक कारें करेगी लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -