YouTube की तरह अब ट्विटर से भी कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे?
YouTube की तरह अब ट्विटर से भी कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे?
Share:

Twitter जो अब X बन चुका है, इस प्लेटफॉर्म से कई लोगों को बंपर रूपये मिल रहे हैं. ये पैसे X (अब ट्विटर) पर नजर आने वाले ऐड्स के बदले मिल रहे हैं. जैसे YouTube क्रिएटर्स से Ads रेवेन्यू शेयर करता है, ऐसा ही अब X भी कर रहा है. बीते सप्ताह से ट्विटर पर ऐसे स्क्रीनशॉट्स की भरमार है जहां ये बताया जा रहा है कि लोगों की कितनी कमाई हो रही है. लोग अपनी ट्विटर की कमाई स्क्रीनशॉट के माध्यम से बता रहे हैं. कई ट्विटर यूजर्स इतनी कमाई से हैरान भी हैं तथा कह रहे हैं कि यहां इंस्टा और यूट्यूब से भी अधिक कमाई हो रही है. अच्छी बात ये है कि यहां कमाई के लिए किसी प्रकार का वीडियो या कोई रील्स नहीं बनानी होती. ट्वीट 15 मिलियन से अधिक बार देखा जा रहा है तो उसी से कमाई हो रही है. 

वही कई लोगों को बीते 3 महीने के लाखों रुपये अकाउंट में आए हैं. इसलिए आपके ये जानना आवश्यक है कि ट्विटर से पैसे कैसे कमा सकते हैं. ट्विटर का नाम अब X हो गया है, लेकिन हम अब भी रेफ्रेंस के लिए ट्विटर लिख रहे हैं ताकि आपको कोई कन्फ्यूजन ना हो. इस प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के ट्वीट्स के रिप्लाई में दिखने वाले ऐड्स के बदले उन्हें पेमेंट मिलेगी. ट्विटर (अब X) के मोनेटाइजेशन की घोषणा Elon Musk ने पहले ही कर दी थी. बीते महीने ही इस प्लेटफॉर्म पर रेवेन्यू शेयरिंग आरम्भ किया गया है. वही इसके तहत कंपनी ऐड्स के आने वाले पैसों का एक हिस्सा उपयोगकर्ताओंसे शेयर कर रही है. भारत में भी कई उपयोगकर्ताओं को ये पेमेंट मिल रही है. हालांकि, इसके लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा. यदि आप एलिजिबिलिटी की सभी शर्तों को पूरा करेंगे, तभी आपको X यानी ट्विटर से पेमेंट मिलेगी. दरअसल, witter यानी X पर मोनेटाइजेशन के लिए सबसे पहले आपके पास ब्लू सब्सक्रिप्शन होना चाहिए. इस सब्सक्रिप्शन के तहत उपयोगकर्ताओं को वेरिफिकेशन बैज मिलता है. 

इसके अतिरिक्त उपयोगकर्ताओं के पास कम से कम 1.5 करोड़ इम्प्रेशन उनके कंटेंट पर होने चाहिए. ये इम्प्रेशन बीते 3 महीने में ही होने चाहिए. साथ ही क्रिएटर के पास 500 फॉलोअर्स होने चाहिए. कंपनी ने मोनेटाइजेशन को शुरू करते हुए कहा था कि ये उपयोगकर्ताओंके लिए कमाई का एक नया सोर्स होगा. इसे भारत समेत दुनियाभर के सभी रीजन में जारी कर दिया गया है. उपयोगकर्ताओंको क्रिएटर सब्सक्रिप्शन एवं Ads रेवेन्यू शेयरिंग दोनों के लिए अप्लाई करना होगा. कोई यूजर यदि रेवेन्यू शेयरिंग के नियमों को तोड़ता है, तो उसे इस प्रोग्राम से निकाल दिया जाएगा. Twitter (अब X) से प्राप्त होने वाले पैसों को क्लेम करने के लिए आपको सबसे पहले मॉनेटाइजेशन के विकल्प पर जाना होगा. ये विकल्प आपको साइड मेन्यू में मिल जाएगा. यहां आपको Join and Setup Payouts का विकल्प नजर आएगा. इस पर क्लिक करते ही आप Stripe पर पहुंच जाएंगे. 

फिल्म अप्राधी में पहली बार आर्टिफिशियल लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया था

हर बार पूरी तरह से खिले- खिले चावल कैसे पकाएं?

चूर चूर नान बनाना है बेहद आसान, जानिए कैसे....?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -