राज्यपाल ने दी राहत, 298 प्राईवेट स्कूल दे सकेंगे एडमिशन
राज्यपाल ने दी राहत, 298 प्राईवेट स्कूल दे सकेंगे एडमिशन
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली के नवनियुक्त उपराज्यपाल अनिल बैजल के निर्णय से लोगों को राहत मिली है। दरअसल उपराज्यपाल ने दिल्ली विकास प्राधिकरण की ज3मीनों पर संचालित करीब 298 विद्यालयों को एडमिशन के लिए स्वीकृति दे दी है। दरअसल इन जमीनों पर निजी क्षेत्र के स्कूल संचालित हो रहे हैं। इस मामले में शिक्षा निदेशालय के अधिकारी ने भी उपराज्यपाल द्वारा लिए गए निर्णय की बात को माना है।

दिल्ली सरकार द्वारा इसे सहमति दी गई। इतना ही नहीं नेबरहुड फार्मूग्ले को भी दर्शाया गया। विभिन्न स्कूलों में करीब 100 सीटें बताई गई हैं। तो 25 प्रतिशत उन लोगों को मिलेगी जो कि आर्थिक रूप से कमतर हों। दूसरी ओर 75 सीटों पर स्कूल सबसे पहले लगभग 1 किलोमीटर तक की रेंज के बच्चों को एडमिशन प्रदान करेगा।

यही नहीं 1 किलोमीटर से 3 किलोमीटर की रेंज के बच्चों को इन स्कूलों में दाखिले के लिए वेटेज दिया जाएगा सीटों को किलोमीटर का दायरा बढ़ाते हुए भरा जाएगा। मसलन 3 या 6 किलोमीटर तक के बच्चों को प्रवेश मिलने के बाद फिर 6 किलोमीटर का दायरा खत्म कर बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा।

उपराज्यपाल द्वारा दिए गए निर्णय को राज्य सरकार ने भी मान लिया है। गौरतलब है कि इस मामले से जुड़ी फाईल को 23 दिसंबर 2016 को उपराज्यपाल कार्यालय में भेज दिया गया था। स्कूल एडमिशन को लेकर किसी तरह की मनमानी नहीं होगी। ऐसे में लोगों को भी सुविधा मिलेगी।

बीजेपी नेताओं को ही विभिन्न राज्यों और केंद्र

उपराज्यपाल द्वारा आदेश जारी कर नियुक्ति का

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -