एलआईसी आईपीओ आज से शेयर बाजारों में पदार्पण होगा

भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी, भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का शेयर बाजार में पदार्पण मंगलवार, 17 मई को होने वाला है, जो 4 मई को जनता के लिए शुरू होने वाले अपने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लगभग दो सप्ताह बाद है। स्ट्रीट एलआईसी शेयर की पेशकश से पहले अपनी उंगलियों को पार कर रहा है, क्योंकि ग्रे मार्केट संकेतक एक उदास दृष्टिकोण का सुझाव देते हैं।

हालांकि, बीमाकर्ता का ग्रे बाजार रुझान एक अस्थिर शुरुआत का सुझाव देता है। ग्रे मार्केट में, शेयर बाजार के कम मूड और विदेशी निवेशकों से निराशाजनक प्रतिक्रिया की चिंताओं के कारण छूट पर बेच रहा है। सूत्रों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में आज यह 19-20 रुपये के डिस्काउंट के साथ 949 रुपये के इश्यू प्राइस पर बिक रही थी। जबकि बड़े पैमाने पर आतिशबाजी अपनी पहली सार्वजनिक पेशकश के दिन बीमाकर्ता बेहेमोथ के लिए कार्ड में नहीं हो सकती है, विशेषज्ञ मध्यम से लंबी अवधि के लिए कंपनी के मालिक होने की सिफारिश करना जारी रखते हैं।

कर्मचारी और पॉलिसीधारक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए उमड़े, जिसे लगभग तीन गुना अधिक सब्सब्सक्राइब किया गया था। रिटेल निवेशकों और एलआईसी स्टाफ को 45 रुपये प्रति शेयर की छूट मिली, जबकि पॉलिसीधारकों को 60 रुपये प्रति शेयर की छूट मिली। इस मुद्दे ने बीमा में सरकार की 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी को कमजोर कर दिया है। इसने पहले कंपनी का 5% बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन अनिश्चित बाजार की स्थिति के कारण, इसने कम बेचने का फैसला किया।

भारतीय स्टेट बैंक ने ऋण दर में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की, ईएमआई में वृद्धि होगी

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर आया सोशल मीडिया यूजर्स का रिएक्शन, कहा- "तीन दिनों के सर्वे के बाद वाराणसी..."

मोदी की लुंबिनी यात्रा के दौरान नेपाल, भारत ने छह समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -