16MP कैमरा और 3GB रैम के साथ मार्केट में आया LG G4 स्मार्टफोन
16MP कैमरा और 3GB रैम के साथ मार्केट में आया LG G4 स्मार्टफोन
Share:

LG ने पेश किया अपना बेहतरीन स्मार्टफोन। यह फ़ोन बहुत ही आकर्षक और विभिन फीचर्स से लेस है । भारतीय मार्केट में आज LG कंपनी ने अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G4 लॉन्च कर दिया है। भारत में इस फोन का डुअल सिम LTE वेरिएंट लॉन्च हुआ है।

कीमत- LG G4 को कंपनी ने 51000 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है।

कैमरा- मोबाइल मार्केट में कई दूसरी कंपनियों के हेवी कैमरे वाले स्मार्टफोन आ चुके हैं। ऐसे में LG ने G4 के कैमरे को दूसरों से खास बना दिया है। इसमें 16 मेगापिक्सल कैमरा लेजर ऑटोफोकस के साथ दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, ये महज 0.276 सेकंड में प्रोजेक्ट पर फोकस कर सकता है। इस कैमरे में अपर्चर F1.8 का इस्तेमाल किया गया है, जो 80 प्रतिशत ज्यादा ब्राइटनेस के साथ फोटो खींचता है। इसके साथ, इसमें इमेज सेंसर दिया गया है।

कलर स्पैक्ट्रम सेंसर- LG G4 स्मार्टफोन में कलर स्पैक्ट्रम सेंसर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें, इस तकनीक का ये दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। फोन से क्विक शॉट क्लिक किया जा सकता है। इसमें बेहतर क्वालिटी के फोटो के लिए डुअल LED फ्लैश दिया गया है। इतना ही नहीं, इसमें लाइट रिकॉग्नाइजेशन और प्रोजेक्ट रिकॉग्नाइजेशन तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। LG G4 के कैमरे की खास बात ये भी है कि इसमें सिंपल और ऑटो मोड के साथ मैनुअल मोड भी दिया गया है। यानी यूजर्स अपनी स्वेच्छा अनुसार फोटो खींच सकता है।

स्क्रीन और डिस्प्ले- LG G4 में 5.5 इंच की बड़ी स्क्रीन है, जो Quad HD (2560 x 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन) क्वालिटी को सपोर्ट करती है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में IPS क्वांटम डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है।

डिजाइन- कंपनी ने इस डिवाइस के डिजाइन को खास बनाया है। इसके बैक में लेदर कवर दिया गया है, जो फोन के साथ अटैच है। इस कवर को कर्व डिजाइन दिया गया है, जो इसे खूबसूरत लुक देता है। इतना ही नहीं, लेदर के चलते यूजर्स की इस फोन पर ग्रिप अच्छी रहेगी। इसके डिजाइन को स्लिम ARC नाम दिया गया है।

प्रोसेसर और रैम- LG G4 में क्वालकॉम कंपनी के स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर (हेक्सा-कोर: 2xकॉरटेक्स A57+ 4xकॉरटेक्स A53, 64-बिट), एड्रेनो 418 GPU दिया है। इसके साथ, इसमें 3 GB DDR3 रैम दी गई है। इन सभी के साथ, इस स्मार्टफोन में ग्राफिक रैम (GRAM) भी दी गई है। कंपनी का ऐसा दावा है कि इससे यूजर्स को गेम में अच्छी स्पीड मिलेगी।

मेमोरी- LG के इस स्मार्टफोन में आपको 32 GB इंटरनल मेमोरी मिल रही है। यानी कंपनी ने इस बार इंटरनल मेमोरी भी यूजर्स को काफी दी है। यानी फोटो, वीडियो के साथ आप इस स्मार्टफोन में कई सारी हेवी ऐप्स और गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं। इतना ही नहीं, फोन की मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड की मदद से 128 GB तक और बढ़ाया जा सकता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- LG G4 स्मार्टफोन एंड्रॉइड के वर्जन 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। साथ ही में, कंपनी का LG UX 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम भी मौजूद रहेगा।

बैटरी- स्मार्टफोन को दमदार बनाने के लिए कंपनी ने इसमें 3000mAh की बैटरी दी है। ये बैटरी रिमूवेबल है। बैटरी की लाइफ और बैकअप ज्यादा देने के लिए इसमें स्मार्ट पावर सेविंग UX का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का ऐसा दावा है कि इतनी ही पावर वाली बैटरी की तुलना में LG G4 की बैटरी ज्यादा बैकअप देगी। इसकी बैटरी को वायरलेस तकनीक से भी चार्ज किया जा सकेगा।

कनेक्टिविटी- कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए HSPA, LTE-एडवांस (4G), वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, डुअल-बैंड, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 4.1 जैसे कई ऑप्शन दिए हैं।

कलर- इस स्मार्टफोन को तीन प्लास्टिक कलर ग्रे, गोल्ड और व्हाइट में लॉन्च किया गया है। साथ ही, बैक लेदर का कलर ब्लैक, ब्राउन, रेड, स्काई ब्लू, यलो और बेज है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -