दुनिया ने देखें मुड़ने वाले फ़ोन, लेकिन अब आ रहा है खींचने वाला स्मार्टफोन

स्मार्टफोन कंपनियां फिलहाल अपने डिवाइस पर कई तरह के प्रयोग कर रही है. हाल ही में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 के दौरान दुनिया ने कई मुड़ने वाले स्मार्टफोन देखें. वहीं अब स्ट्रेच यानी कि खींचने वाले फोन दस्तक देने के लिए तैयार हो गए हैं. फ़िलहाल इन पर तेजी के साथ काम किया जा रहा है. मतलब कि आप फोन को रबर की तरह खींच सकते हैं. इस दौरान अब दक्षिण कोरिया के कंपनी LG ने सबसे हटकर कुछ अलग करने का फैसला किया है और जल्द ही वह इस तरह का फोन ला सकती है. 

आगामी फोन को लेकर कंपनी ने बताया है कि वह किसी फोल्डेबल फोन पर नहीं, बल्कि एक यूनीक डिजाइन वाले फोन पर काम कर रही है और साथ ही ऐसा कहा जा रहा है कि यह फोन स्ट्रेचेबल (लचीला) हो सकता है. एक रिपोर्ट में इस बारे में कहा जा रहा है कि एलजी ने अमेरिकी पेटेंट एंट ट्रेडमार्क ऑफिस में आवेदन किया है जो 2015 का है और इस पेटेंट को हरी झंडी भी मिल चुकी है और अब ऐसे में यह बात से अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जो दुनिया ने अब तक नहीं देखा है. 

खबर है कि यूजर्स इस फोन को हर दिशा में खींच सकेंगे. वहीं फाइल किए पेटेंट में कंपनी ने विस्तार से कहा कि कैसे इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले एक या एक से ज्यादा डायरेक्शन में स्ट्रेच हो सकेगा. वहींइससे फोन के स्क्रीन की साइज को काफी हद तक आप बढ़ा भी सकते हैं. फ़िलहाल इस फोन की कीमत और इससे जुड़ी अधिक जानकारी का खुलासा नहीं हो सका है. यह फोन 5G टेक्नोलॉजी से लैस होगा. 

 

 

HONOR के इन फोन को खरीदने के लिए लगी कतार, मिल रहा छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

Flipkart Womens Day Sale : स्मार्टफोन पर 22 हजार रु से अधिक की छूट, आज अंतिम मौका

प्रोजेक्ट एसोसिएट के लिए आई वैकेंसी, इंटरव्यू के तहत मिलेगी नौकरी

Central Food Technological Research में वैकेंसी, सैलरी 25 हजार रु

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -