मानसून सत्र और जीएसटी बिल को लेकर आयोजित हुई सर्वदलीय बैठक
मानसून सत्र और जीएसटी बिल को लेकर आयोजित हुई सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र को सफल बनाने और संसद की कार्रवाई बिना बाधा के चलने के ही साथ जीएसटी बिल को पारित करवाने को लेकर संसद के सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक का आयोजन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बैठक में अपील की कि जीएसटी को पास करवाने में सभी दल सहायता करें। उन्होंने कहा कि देश हित को अन्य बातों से उपर रखें। इस मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस विधेयकों को पारित होने के मामले में परेशानी नहीं डालेगी।

मेरिट के आधार पर विधेयकों का समर्थन किया जाएगा। उनका कहना था कि देश हित को अन्य बातों से उपर रखें। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मसले पर एक ही सुर में चर्चा की और कहा कि विभिन्न पार्टियों को उन्होंने धन्यवाद भी कहा। वरिष्ठ भाजपा नेता वेंकैया नायडू ने कहा कि अधिकांश राज्य जीएसटी बिल को पारित करना चाहते हैं। ऐसे में यह राज्यसभा में भी पारित होगा इस बात की पूरी संभावना है।

सर्वदलीय बैठक को लेकर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार का कहना था कि कांग्रेस ने विधेयकों का समर्थन करने का विश्वास जताया है। आॅल पार्टी मीटिंग में विभिन्न दलों ने जीएसटी बिल को लेकर भी उसने चर्चा की। इस मामले में वैंकेया नायडू का कहना था कि जीएसटी सर्वसम्मति से पास हो। इसमें सभी दलों की सहमति हो तो यह बेहतर होगा। सर्वदलीय बैठक में संजय राउत, डी राजा, सतीश चंद्र मिश्रा, डीपी त्रिपाठी, चिराग पासवान, सीताराम येचुरी आदि सांसदों ने भागीदारी की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -