लियोनार्डो डी कैप्रियो को मिला सर्वश्रेष्ठ अहिनेता का गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स
लियोनार्डो डी कैप्रियो को मिला सर्वश्रेष्ठ अहिनेता का गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स
Share:

73वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स का आयोजन अमरीका के लॉस एंजेलिस में किया गया इस मौके पर लियोनार्डो डी कैप्रियो को 'द रेवेनांट' फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (ड्रामा फ़िल्म) का अवार्ड मिला. वही 'द रेवेनांट' को सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म (ड्रामा) का अवार्ड मिला. वही इस अवार्ड शो में सर्वश्रेष्ठ निदेशक का सम्मान एलेजांद्रो एनार्रिटू को 'रेवेनांट' फ़िल्म के लिए मिला.जेनिफ़र लॉरेंस को 'जॉय' फ़िल्म के लिए कॉमेडी या म्यूजिकल फ़िल्म श्रेणी में बेहतरीन अदाकारा का अवार्ड मिला.

कॉमेडी या म्यूजिकल के सर्वेश्रेष्ठ अदाकार का अवार्ड फिल्म 'द मार्शियन' में काम करने वाले अभिनेता मैट डेमोन को मिला.'द मार्शियन' को सर्वश्रेष्ठ म्यूजिकल या कॉमेडी फ़िल्म का अवार्ड मिला. ब्रिटेन की केट विंस्लेट को फ़िल्म 'स्टीव जॉब्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवार्ड मिला तो वही सर्वश्रेष्ठ फिल्म पटकथा के लिए आरोन सोरकिन को फ़िल्म स्टीव जॉब्स के लिए अवार्ड मिला है.

सर्वश्रेष्ठ विदेशी फ़िल्म का पुरस्कार हंगरी की फ़िल्म सन ऑफ सॉल को मिला. लेडी गागा को अमरीकी हॉरर स्टोरी 'होटल' के लिए बेहतरीन अभिनेत्री का अवार्ड दिया गया. इस अवार्ड में डेनज़ेल वॉशिंगटन को सेसिल बी डीमिले अवार्ड देने की घोषणा की गई है. सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अवार्ड सिल्वेस्टर स्टैलौन को दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -