लेनोवो पी2 स्मार्टफोन, पढ़े रिव्यू

लेनोवो पी2 स्मार्टफोन, पढ़े रिव्यू
Share:

लेनोवो ने भारत में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। आईडीसी के एक नए अध्ययन के मुताबिक लेनोवो मोटोराला के साथ की बिक्री में अक्टूबर 2016 में काफ़ी बढ़त देखी गई। इनमें मोटो ई3 पावर, मोटो जी4 सीरीज़ और लेनोवो के5 सीरीज़ शामिल हैं। कंपनी ने 2017 की शुरुआत में भारत में लेनोवो पी2 लॉन्च कर दिया है। लेनोवो पी2 की कीमत 16,999 रुपये से शुरू होती है और इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है। 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है।

लुक-
लेनोवो पी2 स्मार्टफोन एक मेटल बॉडी स्मार्टफोन है। डिस्प्ले के ऊपर व नीचे की तरफ काफ़ी सारी खाली जगह है। फिज़िकल होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर इंटिग्रेटेड है। 177 ग्राम के वज़न के साथ, यह फोन इस कीमत वाले दूसरे स्मार्टफोन से थोड़ा भारी लगता है। लेकिन इसकी एक वजह है बड़ी बैटरी। लेनोवो जोर देकर कह रही है कि लेनोवो पी2 पिछले 9.9 मिलीमीटर मोटे लेनोवो पी1 की तुलना में पतला है और यह 8.3 मिलीमीटर पतला है।

डिस्प्ले-
लेनोवो पी2 में दिया गया 5.5 इंच फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले शानदार है। सूरज की रोशनी में भी फोन को बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल किया जा सकता है। टेक्स्ट और तस्वीरें काफ़ी शार्प दिखते हैं। और फोन में मीडिया देखने का अनुभव शानदार होता है। व्यूइंग एंगल अच्छे हैं और कलर रीप्रोडक्शन भी सही आता है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5डी कर्व्ड ग्लास है। 

लेनोवो पी2 के फ़ीचर-
लेनोवो पी2 में एक 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है। इसमें 3 जीबी या 4 जीबी रैम है। इसमें 32 जीबी स्टोरेज है। 32 जीबी की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। लेनोवो पी2 एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है जिसके ऊपर कंपनी की वाइब प्योर यूआई दी गई है। पी2 लेनोवो का पहला स्मार्टफोन है जिसमें ऑन-स्क्रीन नेविगेशन बटन हैं। 

कैमरा-
फोन में दिया गया 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा तेजी से काम करता है और फेज़-डिटेक्शन ऑटोफोकस के चलते फोकस करना आसान है। सिर्फ एक टैप से ही कैमरा को एक्सेस किया जा सकता है। पी2 से शानदार क्वालिटी के साथ फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है।

बैटरी- 
इस फोन में 5100 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है जो हमारे वीडियो लूप टेस्ट में 21 घंटे और 40 मिनट तक चली। वहीं सामान्य इस्तेमाल के दौरान लेनोवो पी2 की बैटरी दो दिन तक चल जाती है।

कमियां- 
बिना किसी आर्टिफिशियल लाइट के तस्वीरें काफी बिख़री हुईं दिखती हैं। अच्छी रोशनी में ली गईं सेल्फी ठीकठाक कही जा सकती हैं लेकिन अंधेरे में क्वालिटी खराब हो जाती है। कुल मिलाकर, लेनोवो पी2 का कैमरा बेहद अच्छे से काम करता है जबकि यह इस फोन का सबसे ख़ास फ़ीचर नहीं है।
 

 

कहाँ मिल रहा है स्मार्टफोन पर 13,500 रुपए तक की छूट

अब आईफोन को मिलेगी टक्कर सैमसंग ला रहा है फोल्डिंग फोन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -