टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है निम्बू
टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है निम्बू
Share:

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियां टैनिंग की समस्या से परेशान रहती हैं. टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. चेहरे पर टैनिंग की समस्या होने से आपकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- दही की तासीर ठंडी होती है. गर्मियों के मौसम में इसका सेवन बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपने चेहरे पर दही का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपकी स्किन टाइट हो जाती हैं. दही के इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए एक कटोरी में थोड़ा सा दही ले ले. अब इसमें थोड़ा सा टमाटर और खीरे का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें, और फिर गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- नींबू के रस के इस्तेमाल से भी आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. नियमित रूप से चेहरे पर नींबू का रस लगाने से आपकी  स्किन टैनिंग की समस्या से बची रहती है. 

3- एलोवेरा आपकी झुलसी हुई त्वचा को सही करने में सहायक होता है. रोज़ाना चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है.

 

नीम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से पाएं गर्मियों के मौसम में भी चमकदार त्वचा

स्किन को ग्लोइंग बनाता है चारकोल फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -