लेबनान के प्रधानमंत्री ने खाड़ी देशों के साथ संबंध बहाल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया
लेबनान के प्रधानमंत्री ने खाड़ी देशों के साथ संबंध बहाल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया
Share:

 


लेबनान: लेबनान के प्रधान मंत्री नजीब मिकाती ने खाड़ी देशों के साथ संबंधों को सुधारने के तरीके पर चर्चा करने के लिए देश के सत्तारूढ़ राजनीतिक दलों के बीच एक राष्ट्रीय संवाद का आह्वान किया है।

 मिकाती ने एक टेलीविजन भाषण में कहा, "हमें अरब देशों, विशेष रूप से खाड़ी देशों के साथ लेबनान के संबंधों को विकसित करने के लिए एक समझौते पर आने की जरूरत है, न तो उनका अपमान करें और न ही उनके आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप करें।" प्रधान मंत्री ने अरब दुनिया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए लेबनान को क्षेत्रीय चिंताओं से दूर रखने के महत्व पर जोर दिया। मिकाती ने यह भी कहा कि वह देश की आर्थिक स्थिति को संबोधित करने के लिए देश की मंत्रिस्तरीय परिषद की बैठक सुरक्षित करने की मांग कर रहे हैं।

लेबनान के एक कैबिनेट मंत्री द्वारा यमन युद्ध में रियाद की निरंतर सैन्य भागीदारी की आलोचना करने के बाद, बेरूत के सऊदी अरब और उसके खाड़ी समर्थकों के साथ संबंध खराब हो गए हैं।

मिकाती का भाषण लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन द्वारा एक भाषण देने के एक दिन बाद आता है जिसमें उन्होंने सरकारी पक्षाघात को समाप्त करने और महत्वपूर्ण कानून पारित करने के लिए एक राष्ट्रीय संवाद के साथ-साथ एक वित्तीय वसूली योजना, प्रशासनिक और वित्तीय विकेंद्रीकरण, और रक्षा पर एक तत्काल बातचीत का आह्वान किया

इज़राइल "अभूतपूर्व" कोविड लहर का सामना कर रहा है: नफ्ताली बेनेट

कैलिफोर्निया में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों के मारे जाने की आशंका

सैन फ्रांसिस्को ने नए साल पर होने वाले आतिशबाजी शो को रद्द किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -