करियर की शुरुआत करने के लिए जानें कुछ खास बातें
करियर की शुरुआत करने के लिए जानें कुछ खास बातें
Share:

देश में यह स्किल इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया और स्टार्ट-अप इंडिया का दौर है. भारत सरकार अलग-अलग स्टार्ट-अप्स को टैक्स में छूट भी दे रही है ताकि वे मार्केट में स्थापित हो सकें. पहले जहां लोग पढ़ाई के बाद मल्टी नेशनल कंपनियों में नौकरी के सपने देखा करते थे वहीं आज वे खुद का स्टार्ट-अप शुरू करने और उनसे जुड़ कर काम करने के बारे में सोच रहे हैं.

नए स्टार्ट-अप को आप देखते ही पहचान जाएंगे. कुर्सियों के साथ फर्श पर यहां-वहां पड़े बीन-बैग्स, आरामदेह सोफे, बरमूडे और हॉट पैंट्स में तफरी मारने वाला क्राउड और वहां के रेफ्रिजरेटर में खाने-पीने के सामानों की भरमार. तो इसलिए अपनी पुरानी और बोरिंग नौकरी को गुडबाय बोलिए और स्टार्ट-अप जॉइन कीजिए.

यहां हम आपको बता रहे हैं स्टार्ट-अप्स से जुड़ने के फायदे...

1. यहां सभी कमोबेश एक ही उम्र के होते हैं...
यहां आपके सारे कलीग कमोबेश एक ही उम्र के होते हैं. सारे नौजवान और काम करने के जोश से भरपूर. यहां तक कि‍ आपका बॉस भी आपसे उम्र में कोई खास बड़ा नहीं होता.

2. यहां आपके काम को तुरंत पहचान मिलती है...
मार्केट के दूसरे परंपरागत संस्थानों की जगह यहां लोग आपके काम की वजह से पहचानते व सम्मान देते हैं. यहां आपके खुश होने के मौके काफी होते हैं.

3. यहां आप कुछ भी पहन कर आ सकते हैं...
कुछ भी बोले तो कुछ भी. मिनी स्कर्ट से लेकर हॉट पैंट तक, और बरमूडा से लेकर बनियान तक, और चप्पलें तो हैं ही.

4. यहां का फ्री फूड...
लोग कम होने और बॉस के भी आपके साथ मिल कर काम करने की वजह से यहां मुफ्त में नाश्ता और लंच मिलता है. इसके अलावा ड्रिंक्स तो हैं ही.

5. यहां आपके को-वर्कर नहीं बल्कि दोस्त होते हैं...
सारे स्टार्ट-अप की शुरुआत कम स्टाफ से होती है. तो यहां लोग निजी स्तर पर दोस्त बन जाते हैं और यह दोस्ती लंबे समय तक चलती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -