एलडीएफ ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में मणि के गुट को किया शामिल
एलडीएफ ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में मणि के गुट को किया शामिल
Share:

केरल में सत्तारूढ़ माकपा के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (LDF) ने औपचारिक रूप से केरल कांग्रेस (M) के जोस के मणि समूह को शामिल किया है, जिसने हाल ही में UDF द्वारा प्रायोजित 3 दशक से अधिक लंबे बाँध को अपने कब्जे में कर लिया था। कांग्रेस और वाम दलों से हाथ मिला लिया। एलडीएफ के संयोजक ए विजयराघवन ने मोर्चा नेताओं की एक बैठक के बाद निर्णय की घोषणा की और कहा कि जोस के मणि समूह एलडीएफ का हिस्सा बन गया है, जो यूडीएफ को और कमजोर करेगा जो दो या तीन दलों के गठबंधन में कम हो गया है।

जोस के मणि गुट वाम मोर्चे की ग्यारहवीं गठबंधन पार्टी बन गई है। दिसंबर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ, लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ने जोस गुट के लिए लाल कालीन को रोल करने का फैसला किया, जो मध्य केरल बेल्ट में ईसाई वोटों को देखते हुए था। जैसा कि विजयराघवन ने कहा है कि गुट के शामिल होने से स्थानीय निकाय चुनाव में मोर्चे की संभावना बढ़ेगी और आगामी विधानसभा चुनावों के बाद सरकार की निरंतरता सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि जोस गुट ने कोई पूर्व शर्त नहीं लगाई है और उन्होंने इसे पहले ही स्पष्ट कर दिया था। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में सीट बंटवारे से संबंधित मामले आज चर्चा के लिए नहीं उठाए गए हैं और बाद में चर्चा की जाएगी। जोस के मणि ने 14 अक्टूबर को यूडीएफ के साथ पार्टी करने और बाएं मोर्चे से हाथ मिलाने के अपने पार्टी के फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि वह यूडीएफ के समर्थन से जीतकर राज्यसभा की सदस्यता छोड़ देंगे।

एलडीएफ ने पूर्व वित्त मंत्री केएम मणि के खिलाफ बड़े आंदोलन किए थे, बार रिश्वत मामले में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए और मार्च 2015 में विधानसभा में राज्य के बजट को पेश करने से रोकने की कोशिश की। यूडीएफ के साथ जोस गुट के मुद्दे कोट्टायम जिला पंचायत प्रमुख पद पर संघर्ष के सिलसिले में कांग्रेस के नेतृत्व वाले मोर्चे से निकाले जाने के बाद इस साल जून में नेतृत्व अतिरंजित हो गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -