ऑक्सीजन के बदले नवजात को लगा दी लाफिंग गैस !
ऑक्सीजन के बदले नवजात को लगा दी लाफिंग गैस !
Share:

सिडनी। अस्‍पताल में नवजात की उस वक्‍त मौत हो गई जब उसे गलती से ऑक्‍सीजन की जगह लाफिंग गैस दे दी गई। इसी अस्‍पताल में एक दूसरे बच्‍चे का गंभीर रूप से ब्रेन डैमेज हो गया। दोनों हादसे दक्षिण-पश्‍िचमी सिडनी में स्थित इस अस्‍पताल में बैंकस्‍टाउन-लिडकॉम्‍बे हॉस्पिटल में हुए।

बताया जा रहा है कि नियो-नताल सेंटर में निजी गैस कंपनी ने गलत मशीन इंस्‍टॉल कर दी थी। दूसरा बच्‍चा जनवरी 2014 से गंभीर अवस्‍था में है। उसे इलाज के दौरान ऑक्‍सीजन के बजाय नाइट्रस ऑक्‍साइड दे दी गई थी। लाफिंग गैस के कारण 13 जुलाई को सॉन्‍या घानेम के नवजात बच्‍चे की मौत हो गई थी। बाछी की माँ ने कहा मैं उसे देखना चाहती हूं। उसे देखो वह कांप रहा है। मेरे बच्‍चे उठो, उठो मैं तुम्‍हें बताऊंगी, उन्‍होंने तुम्‍हारे साथ क्‍या किया है।

अस्‍पताल से बाहर निकलने के बाद मेरे हाथ खाली थी। मेरी गोद सूनी हो गई थी। वहीं, नवजात बालिका को जून में उसके जन्‍म के बाद ही कुछ दे दिया गया था, जिससे उसका दिमाग बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्‍त हो गया। पोकेमॉन गो के लिए महिला ने छोड़ दी नौकरी न्‍यू साउथ वेल्‍स के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जिलिएन स्किनर ने एक बयान में कहा कि वह इस घटना के बाद दुखी महसूस कर रही हैं। इतना ही नहीं आगे की जांच के लिए ऑपरेशन थिएटर को बंद कर दिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -