भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय पारी 292 पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

Sep 09 2018 07:56 PM
भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय पारी 292 पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज भारतीय पारी 292 रन पर सिमट गई है. इंग्लैंड की पहली पारी के 332 रन के जवाब में भारतीय टीम 40 रन से पिछड़ गई है. भारतीय टीम के 292 रन में डेब्यू खिलाड़ी हनुमा विहारी और हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के अर्धशतक शामिल हैं. हनुमा ने 56 और जडेजा ने नाबाद 86 रन बनाए.

हांगकांग को मिला अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा, एशिया कप में भारत और पाक से होगी टक्कर

इससे पहले मैच की पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ तीन रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. सिर्फ तीन रन के स्कोर पर ब्रॉड ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया. राहुल ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए. अच्छी बल्लेबाजी कर रहे पुजारा का ध्यान भटका और वो एंडरसन की बाहर जाती गेंद को छेड़ बैठे. नतीजा विकेट के पीछे खड़े बेयरस्टो ने पुजारा का कैच लपक लिया. पुजारा ने 37 रन बनाए.

भारत बनाम इंग्लैंड: शुरुआती झटकों के बाद डेब्यू खिलाड़ी बिहारी के अर्धशतक से सम्भला भारत

इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ देर किला लड़ाया, लेकिन वे भी 49 के निजी स्कोर पर स्टोक्स की गेंद पर स्लिप में खड़े जो रुट को आसान कैच दे बैठे. इसके बाद हनुमा और जडेजा ने भारतीय पारी को सँभालते हुए सातवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की. इसी साझेदारी के कारण भारत 292 के स्कोर तक पहुँच सका. फ़िलहाल इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज़ कुक और जेनिंग्स क्रमश शुन्य और एक रन बनाकर खेल रहे हैं. अगर भारत को ये मैच जीतना है तो इंग्लैंड को जल्द-से जल्द आउट करना होगा, उसके बाद बल्लेबाज़ों को भी लक्ष्य प्राप्त करना होगा. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

यूएस ओपन: फाइनल में सेरेना पर लगा चीटिंग का आरोप, सेरेना ने बताया लैंगिक भेदभाव

जम्मू कश्मीर: आतंक की घाटी में पहली बार होगा रात्रि फूटबाल टूर्नामेंट

स्टुअर्ट ब्रॉड पहुंचे नए मुकाम पर

?