SBI में नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर लें आवेदन
SBI में नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर लें आवेदन
Share:

सरकारी बैंक में नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए शानदार मौका आया है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क की बंपर नौकरियां निकली हुई हैं. SBI ने नोटिफिकेशन जारी कर क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. कुल 8238 वैकेंसी उपलब्ध हैं, जिसमें सामान्य के लिए 3515, एससी के लिए 1284, एसटी के लिए 748, ओबीसी के लिए 1919 और ईडब्ल्यूएस के लिए 817 पद आरक्षित हैं. कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा. ध्यान दें कि उम्मीदवार सिर्फ एक राज्य के लिए ही आवेदन कर सकते हैं. साथ ही आपको उस राज्य की स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 7 दिसबंर 2023 

आवश्यक योग्यता:-
SBI क्लर्क भर्ती के लिए ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. साथ ही जो स्टूडेंट्स लास्ट ईयर में हैं, वह भी आवेदन करने के पात्र हैं. 

आयु सीमा:-
इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स की आयु 20 से 28 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आऱक्षित कैटेगिरी के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:-
SBI क्लर्क भर्ती के तहत कैंडिडेट्स को प्रीलिम्स और मेन्स एग्जाम क्लियर करना होगा. प्रालिम्स परीक्षा 100 अंको की होगी, जिसके लिए 1 घंटे का समय दिया जाएगा. वहीं मेन्स परीक्षा में 200 अंको के 190 प्रशन होंगे, जिसके लिए 2 घंटे 40 मिनट का समय होगा.

इन फोन कॉल्स से सावधान रहें लोग, वरना बंद हो जाएगा मोबाइल नंबर! सरकार ने दी ये चेतावनी

यहाँ निकली 1200 से अधिक पदों और नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

10वीं पास के लिए रेलवे में निकली नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -