Share:
पाकिस्तान में 'अज्ञात' लोगों ने लश्कर के आतंकी अदनान को गोलियों से भूना, यही था BSF और CRPF पर हुए हमले का मास्टरमाइंड
पाकिस्तान में 'अज्ञात' लोगों ने लश्कर के आतंकी अदनान को गोलियों से भूना, यही था BSF और CRPF पर हुए हमले का मास्टरमाइंड

श्रीनगर: 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के काफिले पर हमले की साजिश रचने वाले लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकवादी हंजला अदनान को पाकिस्तान के कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार डाला है। 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर प्रमुख हाफिज सईद के करीबी माने जाने वाले हंजला अदनान को 2 और 3 दिसंबर की दरमियानी रात को उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी। चार गोलियां उनके शरीर में घुस गई थीं।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को पाकिस्तानी सेना गुप्त रूप से कराची के एक अस्पताल में ले गई। 5 दिसंबर को उसने दम तोड़ दिया। हाल ही में, हंजला अदनान ने अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची स्थानांतरित कर दिया था। 2015 में, हंजला अदनान ने उधमपुर में BSF (सीमा सुरक्षा बल) के काफिले पर हमले की साजिश रची, जिसमें 2 BSF सैनिक शहीद हो गए थे और 13 अन्य जवान घायल हो गए थे। NIA बीएसएफ काफिले पर हमले की जांच कर रही थी और आरोप पत्र दायर किया था।

2016 में शीर्ष लश्कर आतंकवादी ने जम्मू-कश्मीर के पंपोर इलाके में CRPF (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 8 CRPF जवानों की जान चली गई थी और 22 अन्य घायल हो गए थे।

'दिल्ली बनेगा खालिस्तान, संसद पर हमला करेंगे..', आतंकी पन्नू ने तारीख के साथ दी धमकी, लगाया अफजल गुरु का पोस्टर

करणी सेना अध्यक्ष की हत्या के आक्रोश में आज राजस्थान बंद, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने मांगी थी सुरक्षा, फिर क्यों नहीं दी गई ?

पिछले 60 सालों में सबसे शांत रहा 2022, दंगों पर NCRB ने जारी किए आंकड़े, जानिए कहाँ बढ़े- कहाँ घटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -