'दिल्ली बनेगा खालिस्तान, संसद पर हमला करेंगे..', आतंकी पन्नू ने तारीख के साथ दी धमकी, लगाया अफजल गुरु का पोस्टर
'दिल्ली बनेगा खालिस्तान, संसद पर हमला करेंगे..', आतंकी पन्नू ने तारीख के साथ दी धमकी, लगाया अफजल गुरु का पोस्टर
Share:

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उसने कहा है कि वह उसे मारने की कथित नाकाम साजिश के बाद 13 दिसंबर या उससे पहले भारतीय संसद पर हमला करेगा। गौरतलब है कि 13 दिसंबर को 2001 में आतंकवादियों द्वारा संसद पर हमले की 22वीं बरसी मनाई जाएगी। वीडियो में, 2001 के संसद हमले के दोषी अफजल गुरु का पोस्टर 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान' शीर्षक के साथ दिखाया गया था। पन्नू ने कहा कि भारतीय एजेंसियों द्वारा उसे मारने की साजिश विफल हो गई थी। उन्होंने दावा किया कि वह 13 दिसंबर या उससे पहले संसद पर हमला करके जवाब देंगे।

पन्नू की धमकी तब आई है जब संसद अपना शीतकालीन सत्र आयोजित कर रही है, जो सोमवार से शुरू हुआ। सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा। पन्नू का धमकी भरा वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के के-2 (कश्मीर-खालिस्तान) डेस्क ने पन्नू को भारत विरोधी कथानक को प्रचारित करने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

पिछले महीने, अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट सामने आई थी कि अमेरिकी अधिकारियों ने पन्नू को मारने की साजिश को नाकाम कर दिया और साजिश में शामिल होने की चिंताओं पर भारत सरकार को चेतावनी जारी की। पन्नू अमेरिका स्थित आतंकी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) का प्रमुख है, जो भारत में प्रतिबंधित है और भारतीय जांच एजेंसियों द्वारा वांछित है। अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने 52 वर्षीय भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता पर पन्नुन की हत्या की नाकाम साजिश में एक भारतीय सरकारी कर्मचारी के साथ काम करने का भी आरोप लगाया। अमेरिकी अभियोजकों ने मैनहट्टन अदालत को सूचित किया कि चेक गणराज्य के अधिकारियों ने गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया और हिरासत में ले लिया।

अमेरिकी न्याय विभाग की एक प्रेस विज्ञप्ति में अदालती दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा गया है कि इस साल की शुरुआत में, "भारत और अन्य जगहों पर गुप्ता सहित अन्य लोगों के साथ मिलकर काम करने वाले एक भारतीय सरकारी कर्मचारी ने अमेरिकी धरती पर एक वकील और राजनीतिक व्यक्ति की हत्या की साजिश रचने का निर्देश दिया।" कार्यकर्ता जो न्यूयॉर्क शहर में रहने वाला भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक है।

जवाब में, भारत ने अपने एक सरकारी अधिकारी के इस साजिश से जुड़े होने पर चिंता व्यक्त की, जिससे उसने खुद को सरकारी नीति के खिलाफ बताते हुए अलग कर लिया। भारत ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह औपचारिक रूप से अमेरिका द्वारा प्रसारित चिंताओं की जांच करेगा, और 18 नवंबर को गठित एक पैनल के निष्कर्षों पर "आवश्यक अनुवर्ती कार्रवाई" करेगा।

करणी सेना अध्यक्ष की हत्या के आक्रोश में आज राजस्थान बंद, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने मांगी थी सुरक्षा, फिर क्यों नहीं दी गई ?

पिछले 60 सालों में सबसे शांत रहा 2022, दंगों पर NCRB ने जारी किए आंकड़े, जानिए कहाँ बढ़े- कहाँ घटे

'कर्नाटक में अल्पसंख्यकों के लिए 4000 करोड़ का फंड..', कुमारस्वामी बोले- ये तुष्टिकरण की राजनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -