Share:
ठाणे में भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुए कई मकान
ठाणे में भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुए कई मकान

महाराष्ट्र के ठाणे में भूस्खलन, छह घर क्षतिग्रस्त हो गए और लगभग 25 परिवारों को स्थानांतरित कर दिया गया। यह घटना ठाणे जिले के कलवा मा काली चॉल इलाके में कलवा पूर्व में रविवार की सुबह भूस्खलन के बाद हुई। आपदा प्रबंधन अधिकारियों के अनुसार, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ कि एक बड़ा पत्थर कीचड़ से लुढ़क गया।

भूस्खलन रविवार की सुबह 2 से 3:30 बजे के बीच हुआ। घरों के एक छोटे समूह के बगल में एक छोटी सी पहाड़ी का एक हिस्सा धीरे-धीरे खिसकने लगता है। जब तक निवासियों ने सूचना दी, तब तक एक बड़े पत्थर सहित पहाड़ी का एक हिस्सा कुछ घरों पर गिर गया। आपदा प्रबंधन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और फिर निवासियों को ठाणे नगर निगम के एक स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया। क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी संतोष कदम ने कहा, “इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और कोई हताहत नहीं हुआ। हमने लगभग 22 से 25 परिवारों को घोलई नगर के एक नगरपालिका स्कूल में स्थानांतरित कर दिया है।”

 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के छोटे बेटे के राजनीति में शामिल होने पर करीबी की चिंगारी इससे पहले, इस साल जुलाई में, पश्चिमी महाराष्ट्र में कुछ दिनों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की कई घटनाएं देखी गईं। त्रासदी के बाद, राज्य सरकार पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थायी रूप से स्थानांतरित करने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पुनर्वास करने की योजना लेकर आई है।

कपिल शर्मा शो के पहले दिन ही कृष्णा अभिषेक ने सुदेश लहरी से मांगे अपने उधार दिए हुए पैसे

पिता संग गाँव में खेती करने लगा ये अभिनेता, तस्वीरें हो रहीं वायरल

सोशल मीडिया पर छाई सिद्धार्थ शुक्ला की नई पोस्ट, जानिए क्या है खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -