लालू ने PM मोदी को अभी चुनाव कराने की दी चुनौती
लालू ने PM मोदी को अभी चुनाव कराने की दी चुनौती
Share:

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी लोकप्रियता की जांचने के लिए विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा का चुनाव कराने की चुनौती दी है.

उल्लेखनीय है कि लालू ने पटना में पत्रकारों के समक्ष कहा कि बीजेपी ने नीति आयोग के राजनीतिक स्थिरता के लिए विधानसभा और लोकसभा का चुनाव एक साथ होने के सुझाव का समर्थन किया है. लालू ने कहा तीन साल हो   गए. हिम्मत है तो लोकसभा को भंग कराकर जिन राज्यों में हाल ही में चुनाव होने हैं, वहां के साथ लोकसभा का चुनाव कराइये  आपको अपनी स्थिति का पता चल जाएगा.

आरजेडी सुप्रीमो ने कहा, सरकार फेडरल सिस्टम और क्षेत्रीय दलों को खत्म करना चाहती है . यह हम हमलोग नहीं होने देंगे. नीति आयोग का यह काम नहीं था, पर उसके द्वारा ये संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं.

मोदी सरकार की तीखी आलोचना करते हुए लालू प्रसाद ने  कहा देश  इनके हाथों में असुरक्षित है.  अंदरूनी अस्थिरता तो है ही, बाहरी तौर पर भी अस्थिरता पैदा कर रहे हैं और ये पीछे हटते जा रहे हैं. बीजेपी की सरकार को कायर सरकार बताकर कहा सब डरपोक हैं. इनको बस गद्दी चाहिए. लालू प्रसाद ने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी का जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश में राज है फिर भी न जाने कितने हमारे जवानों के सिर काटकर ले गए. इसी तरह छत्तीसगढ में भी हमारे जवानों पर नक्सलियों के हमले के लिए कौन जिम्मेदार है?जवानों को मारकर उनके शवों क्षतविक्षत किया जा रहा है और मोदी सरकार  कुछ नहीं कर रही है.

पिछली यूपीए सरकार की तारीफ कर लालू ने कहा जब तक हम लोगों की सरकार थी, तब जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा नहीं लहराया गया था, पर आज वहां पाकिस्तान का झंडा लहराया जा रहा है. जब तक हम सत्ता में थे वहां वोट का प्रतिशत पूरा होता था पर आज वह गिरकर सात प्रतिशत हो गया है.

यह भी देखें

फरियादी की बात सुन नाराज लालू ने लगाया SP को फोन

नीतीश-लालू अलग हों तो हम नीतीश के साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -