झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाती है भिंडी
झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाती है भिंडी
Share:

भिंडी एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. यह हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. भिंडी में फाइबर, मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन और पोटेशियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि सेहत के साथ-साथ भिंडी हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं को आसानी से दूर कर सकते हैं. आज हम आपको भिंडी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अक्सर ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहने से स्किन में कालापन आ जाता है, इसके अलावा सूरज की तेज और हानि कारक के में हमारी स्किन पर पिंपल्स और काले दाग धब्बों की समस्या पैदा कर सकती हैं, पर अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर भिंडी के पानी को लगाते हैं, तो इससे आपको एक साफ-सुथरी, निखरी, बेदाग और खूबसूरत त्वचा मिल सकती है. इसके लिए रात में सोने से पहले थोड़ी सी भिंडी को लेकर काट लें और फिर इसे पानी में डालकर छोड़ दें, सुबह उठने पर इस पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी स्किन खूबसूरत हो जाएगी. 

2- भिंडी के इस्तेमाल से आप झुर्रियों की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. यह एक अच्छे मॉश्चराइजर के रूप में काम करती है. झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले भिंडी को मिक्सी में डालकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं, और जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में 2 दिन में चेहरे पर भिंडी के पैक का इस्तेमाल करती हैं, तो आप की झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

मसूर की दाल के इस्तेमाल से दूर हो सकती है टैनिंग की समस्या

अपने पैरों को नरम और मुलायम बनाने के लिए करें सिरके का इस्तेमाल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है अदरक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -